राजस्थान

rajasthan

MP के सियासी घमासान पर पूनिया बोले- कांग्रेस हुई नेतृत्व विहीन, सिंधिया का इस्तीफा स्वभाविक

By

Published : Mar 10, 2020, 3:04 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ दी है. इसके साथ ही उनके समर्थक विधायकों ने भी इस्तीफे दे दिए हैं. अब सिंधिया के इस फैसले से मध्य प्रदेश से कमलनाथ की सरकार का जाना तय हो गया है. ऐसे में एमपी की कमलनाथ सरकार पर सियासी संकट खड़ा हो चुका है. जिसको भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस के नेतृत्व विहीन होने के संकेत बताया हैं.

MP government crisis, Satish Poonia on congress
एमपी के सियासी घमासान पर बोले सतीश पूनिया

जयपुर.मध्य प्रदेश कांग्रेस में चल रहे सियासी भूचाल को राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस के नेतृत्व विहीन होने के संकेत बताया है. पूनिया के अनुसार कांग्रेस के भीतर चल रही वैचारिक भिन्नता का ही यह परिणाम है कि कांग्रेस के भी अधिकांश लोग नागरिकता संशोधन कानून से लेकर तमाम मुद्दों पर बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ दिखते हैं और उनमें ही अपना भविष्य भी देखते हैं.

एमपी के सियासी घमासान पर बोले सतीश पूनिया

पढ़ें:ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छोड़ी कांग्रेस, भाजपा में होंगे शामिल

ईटीवी भारत से खास बातचीत में सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस ने कई वर्षों तक देश में शासन किया, बावजूद इसके वह लोगों की उम्मीद पूरा नहीं कर पाई. ऐसे में चाहे मध्यप्रदेश हो या फिर कोई अन्य प्रदेश आज परिस्थितियां ऐसी बनी है कि लोगों का कांग्रेस से मोहभंग हो गया है, इसलिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे और शिफ्टिंग को पूनिया ने स्वाभाविक करार दिया है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है, वहीं उनके समर्थक कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे की भी खबर है. जिसके बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट आ चुका है.

बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं सिंधिया

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर संकट गहराता जा रहा है, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है, सिंधिया समर्थक करीब 14 से ज्यादा विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है, आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ सिंधिया पीएम मोदी से उनके आवास पर जाकर मिले थे, करीब 1 घंटे तक बैठक चली थी, कांग्रेस में अपनी अनदेखी के कारण सिंधिया पिछले कई महीनों से नाराज चल रहे थे.

सिंधिया मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनना चाहते थे वह उनको नहीं बनाया गया, प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहते थे वह भी उनको नहीं बनाया, मध्य प्रदेश से कांग्रेस कोटे से राज्यसभा जाना चाहते थे वह भी उनको नहीं भेजा जा रहा था, करीब 45 दिनों से सिंधिया बीजेपी के संपर्क में थे.

सूत्रों के अनुसार आज वह दोपहर 3:00 या 4:00 बजे बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उनको बीजेपी में शामिल कराएंगे, उस वक्त बीजेपी के और बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे.

पढ़ें:मध्य प्रदेश में सियासी गहमा-गहमी तेज, 20 विधायकों ने दिया इस्तीफा

जानिए सिंधिया ने पत्र में क्या लिखा

सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया. जिसको अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया है. सिंधिया ने इस इस्तीफे में कहा है कि वे जनसेवा के लिए राजनीति में आए हैं और बीते कुछ समय से कांग्रेस में रहते हुए ऐसा नहीं कर पा रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details