राजस्थान

rajasthan

एक 'वंश' के पीछे बंधे रहना कांग्रेस आलाकमान की कमजोरी : सतीश पूनिया

By

Published : Aug 13, 2020, 1:56 PM IST

BJP विधायक दल की बैठक में शामिल होने पहुंचे सतीश पूनिया ने जमकर कांग्रेस सरकार पर जुबानी हमला बोला. पूनिया ने कहा कि CM गहलोत ने जिस पर मर्जी आई इल्जाम लगा दिया. BJP को माध्यम बनाने से उनके पाप-कर्म धुलेंगे नहीं.

सतीश पूनिया, rajasthan bjp
पूनिया ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

जयपुर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कानून-व्यवस्था लचर होती जा रही है और राजस्थान गैंगरेप की धरती बनती जा रही है. पूनिया ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस का आलाकमान भी कमजोर हो चुका है. यह देश कांग्रेस मुक्त जरूर होगा.

पूनिया ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

BJP प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया गुरुवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे. यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने प्रदेश कांग्रेस सरकार को जमकर घेरा. पूनिया ने कहा कि विधानसभा सत्र से पहले हर बार BJP विधायक दल की बैठक होती है. उसमें उन मुद्दों पर चर्चा की जाती है, जिस पर सरकार को घेरा जाए. इसके लिए विधायकों ने विधानसभा में सवाल भी लगा दिए हैं. सरकार ने पौने दो साल में विपक्ष को घेरने का पूरा मौका दिया है, चाहे वह कोरोना का कुप्रबंधन हो, टिड्डियों का हमला हो या कानून-व्यवस्था का मुद्दा हो.

यह भी पढ़ें.LIVE : पायलट प्रकरण पर CM का ट्वीट, भूलो...माफ करो और आगे बढ़ो

उन्होंने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस कमजोर हुई है और जहां-जहां उनकी सरकारें हैं, वहां कामकाज करने की शैली नहीं रही. कांग्रेस का आलाकमान भी कमजोर हो चुका है, क्योंकि एक वंश के पीछे बंधे रहना उनकी कमजोरी है. वंश कांग्रेस के लिए कमजोरी साबित हो रहा है. कांग्रेस में नई और पुरानी पीढ़ी में संघर्ष भी देखने को मिल रहा है. धीरे-धीरे कांग्रेस विचार शून्य होते हुए नेतृत्वविहीन होती जा रही है.

CM गहलोत को भी लिया निशाने पर

गहलोत को लेकर कहा- उनके पाप-कर्म धुलेंगे नहीं...

साथ ही पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि अपनी कुर्सी बचाने के लिए उन्होंने जिस पर मर्जी आई, उस पर इल्जाम लगा दिया और अपने घर को नहीं देखा. अपने टाइम पास के लिए BJP को माध्यम बनाने से उनके पाप कर्म धुलेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में बाय डिफॉल्ट आ गई है.

राहुल गांधी पर बोला हमला...

राहुल गांधी पर भी सतीश पुनिया ने चुटकी ली और कहा कि अंतरराष्ट्रीय महान नेता राहुल गांधी ने 10 दिन में किसानों के कर्ज माफ करने की बात कही थी. उसके बाद भी कर्जा तो माफ नहीं हुआ, लेकिन ऐसे सैकड़ों किसानों ने आत्महत्या जरूर की है. राजस्थान इस समय गैंगरेप का प्रदेश बनता जा रहा है. ढाई लाख मुकदमे राजस्थान में दर्ज हुए हैं. इसलिए लगता है कि सरकार का जो भविष्य है, वह केवल जनता की मेहरबानी पर टिका है. मानसिक रूप से वह जनसमर्थन खो चुके हैं.

विधायकों को अपराधियों की तरह लगाई रस्सी...

BJP प्रदेशाध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि बुधवार को एयरपोर्ट पर भी अजूबा देखने को मिला. जैसे अपराधियों के सामने रस्सी लगाई जाती है. एयरपोर्ट पर भी विधायकों के सामने रस्सी लगाई गई. जिससे वे भाग न जाए. बसों में भी विधायकों को इस तरह बैठाया गया, जैसे अफ्रीका में कभी गुलामों को बैठाया जाता था. उन्होंने कहा कि देश कांग्रेस मुक्त पक्का होगा. कांग्रेस को BJP पर जुबानी हमला करना आता है. सरकार को टाइमपास बना दिया. मुझे नहीं लगता कि इतनी कमजोर और बाड़ाबंदी में रहने वाली सरकार ज्यादा दिन चलेगी.

यह भी पढ़ें.कांग्रेस में कोई खेमेबाजी नहीं, CM गहलोत की अध्यक्षता में होगी विधायक दल की बैठक : महेश जोशी

सतीश पूनिया ने केंद्र की सरकार की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि 500 साल से राम जन्मभूमि का मुद्दा चला रहा था. केंद्र की सरकार ने उसको हल कर दिया. साथ ही अनुच्छेद 370 हटाई और एक नई शिक्षा नीति लेकर आई है. नरेंद्र तोमर ने किसानों की आय को दोगुना करने का काम किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details