राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लादूलाल पितलिया को मिले क्वारेंटाइन नोटिस पर सियासत गरम, पूनिया बोले- प्रदेश सरकार अनैतिक हथकंडे पर उतर आई है

प्रदेश में 3 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव की जंग के बीच भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सहाड़ा सीट पर नामांकन वापस लेने वाले लादूलाल पितलिया के राज्य से बाहर से आने पर RTPCR टेस्ट रिपोर्ट नहीं देने के मामले में 19 अप्रैल तक क्वारंटाइन रहने के मिले चिकित्सा विभाग के नोटिस पर सियासी संग्राम खड़ा हो गया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने इसे प्रदेश सरकार का ओछा और अनैतिक हथकंडा करार देते हुए कहा कि अब सरकार नीचता पर उतर आई है.

By

Published : Apr 5, 2021, 8:12 PM IST

Updated : Apr 5, 2021, 10:16 PM IST

डॉ. सतीश पूनिया, Rajasthan Politics
डॉ. सतीश पूनिया

जयपुर.प्रदेश में 3 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव की जंग के बीच भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सहाड़ा सीट पर नामांकन वापस लेने वाले लादूलाल पितलिया के राज्य से बाहर से आने पर RTPCR टेस्ट रिपोर्ट नहीं देने के मामले में 19 अप्रैल तक क्वारंटाइन रहने के मिले चिकित्सा विभाग के नोटिस पर सियासी संग्राम खड़ा हो गया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने इसे प्रदेश सरकार का ओछा और अनैतिक हथकंडा करार देते हुए कहा कि अब सरकार नीचता पर उतर आई है.

डॉ. सतीश पूनिया

इस मुद्दे पर डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि अब ये तीसरा एपिसोड है, जिसमें प्रदेश सरकार ने यह साफ कर दिया है कि कांग्रेस ये उपचुनाव बड़े अंतर से हार रही है और भाजपा बड़ी जीत के नजदीक पहुंच रही है. सतीश पूनिया ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार, बात तो लोकतंत्र की करती है लेकिन लोकतंत्र के प्रति उनकी आस्था होती तो जब लादूलाल पितलिया जयपुर में आकर मुझसे मिले तब सरकार इस प्रकार का नोटिस उनके घर पर चस्पा क्यों नहीं की.

लादूलाल पितलिया को नोटिस

यह भी पढ़ेंःस्कूल जा रही शिक्षिका को डंपर ने कुचला, CCTV फुटेज देख सिहर जाएंगे

बता दें, चिकित्सा विभाग ने लादूलाल पितलिया के पैतृक निवास पर सोमवार को ही यह नोटिस चस्पा किया गया है, जिसमें यह लिखा गया है कि नियम अनुसार राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को करवाई गई RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य है और जो यह नहीं करता उसे 15 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाना जरूरी है. नोटिस में लिखा गया है कि आपकी तरफ से गाइडलाइन के अनुसार RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की गई, इसलिए चिकित्सीय सलाह पर लादूलाल पितलिया पुत्र धर्मचंद को 19 अप्रैल तक यानी 15 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन में रहने के आदेश मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से जारी किया गया है, जिसकी प्रतिलिपि पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा और जिला कलेक्टर भीलवाड़ा को भी दी गई है. अब प्रदेश में 17 अप्रैल को चुनाव होने हैं, ऐसे में चिकित्सा विभाग के इस आदेश को भाजपा से जुड़े नेता प्रदेश सरकार के हथकंडे के रूप में आरोप लगा रहे हैं.

Last Updated : Apr 5, 2021, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details