राजस्थान

rajasthan

सतीश पूनिया ने चिकित्सा मंत्री को याद दिलाई उनके ही आदेश पर की गई जांच की रिपोर्ट

By

Published : Jan 6, 2020, 7:18 PM IST

भाजपा ने चिकित्सा मंत्री जोधपुर में सरकारी चिकित्सकों द्वारा निजी अस्पतालों में प्रैक्टिस के मामले की एक जांच रिपोर्ट याद दिलाई है. भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस उनपर ऐसे मुद्दों पर राजनीति का आरोप लगा रही है लेकिन चिकित्सा मंत्री ने खुद अपनी जांच रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई  नहीं की.

private hospitals in Jodhpur, Infants death toll, जोधपुर के सरकारी चिकित्सक
Satish Poonia reminded health minister the report of the investigation

जयपुर. प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में बच्चों की मौत के मामले में जारी सियासत के बीच विपक्ष ने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को उनके आदेश पर की गई जांच रिपोर्ट की याद दिलाई है. खासतौर पर सरकारी चिकित्सकों के निजी प्रैक्टिस मामले पर संभागीय आयुक्त द्वारा दी गई रिपोर्ट, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

सरकारी चिकित्सकों के निजी प्रैक्टिस मामले में रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं होने पर भाजपा ने खड़े किए सवाल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश होने के अनुसार जब प्रदेश सरकार इस प्रकार के इनीशिएटिव लेती है तो उसकी रिपोर्ट पर अमल भी कराना चाहिए. दरअसल पिछले साल शिक्षा मंत्री रघु शर्मा सभी सरकारी अस्पतालों रिपोर्ट मांगी थी ऐसे कौन-कौन से चिकित्सक हैं जिनके खुद के भी अस्पताल संचालित हैं. जोधपुर संभाग आयुक्त की ओर से 2 महीने पहले ही इस मामले की रिपोर्ट दी गई लेकिन तो कुछ करते नहीं हो और अब आरोप लगा रहे हैं कि भाजपा इसे मुद्दा बना रही है.

पढ़ेंःकोटा: मृत बच्चों के परिजन से मिला अस्पताल प्रबंधन, लिखित आश्वासन दिया, 'लापरवाही से नहीं मरेगा बच्चा'

ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश सरकार की निरोगी राजस्थान की राजस्थान में कहीं ऐसा महसूस नहीं होता है. प्राथमिकता होती तो आज सरकारी अस्पताल में ये हालात नहीं बनते. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी बचाने में व्यस्त हैं सचिन पायलट देर से ही सही लेकिन कोटा गए और उन्होंने वास्तविकता के करीब अपना बयान दे दिया. लेकिन सचिन पायलट के बयान पर जिस तरह चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का बयान आया वो साफ तौर पर दर्शाता है कि प्रदेश सरकार में ही नेताओं के बीच नूरा कुश्ती का खेल चल रहा है जिसका नुकसान केवल जनता को ही होगा.

पढ़ेंःमुख्यमंत्री के 'घर' में अनियमितताओं का खेल, आजतक नहीं हुई 6 चिकित्सकों पर कोई कार्रवाई

जिला बीजेपी समितियों को किया पाबंद
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कोटा के बाद जोधपुर और बीकानेर सहित अलग-अलग सरकारी अस्पतालों में जिस प्रकार की मौत की घटनाएं सामने आ रही है उसको लेकर स्थानीय बीजेपी जिला इकाई को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में अस्पतालों की रिपोर्ट लेकर प्रदेश नेतृत्व को अवगत कराएं ताकि समय रहते विपक्ष वहां की समस्याओं को उठा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details