राजस्थान

rajasthan

सतीश पूनिया ने अपने निवास पर मास्क लगाकर की जनसुनवाई

By

Published : Mar 14, 2020, 1:12 PM IST

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शनिवार को मास्क लगाकर अपने निवास पर जनसुनवाई की. इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर सावधानी बरतने की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है. यह सामान्य वायरस है, लेकिन सावधानियां बरतने की आवश्यकता है.

सतीश पूनिया ने मास्क लगाकर की जनसुनवाई,   Satish Poonia public hearing with mask
सतीश पूनिया ने मास्क लगाकर की जनसुनवाई

जयपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां गहलोत सरकार ने स्कूल, कॉलेज, कोचिंग और सिनेमाहॉल 30 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए है. वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शनिवार को सुबह अपने निवास पर मास्क लगाकर जनसुनवाई की. साथ ही पूनिया ने कोरोना वायरस के मद्देनजर सावधानी बरतने की भी अपील की.

सतीश पूनिया ने अपने निवास पर मास्क लगाकर की जनसुनवाई

सतीश पूनिया ने कहा कि देश और दुनिया में इन दिनों कोरोना की चर्चा है. WHO ने कोरोना को महामारी घोषित किया है. भारत में भी इसको लेकर सावधानी बरतने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. पूनिया ने कहा मेरा मानना है कि इस देश पर जब भी इस तरीके के आक्रमण हुए हैं, वायरस के रूप में, भारत के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता और उनकी जागरूकता ने उन वायरस के आक्रमण को निष्फल किया है.

पढ़ें-अजमेरः महात्मा गांधी के जीवन दर्शन कराने के लिए निकाली जाएगी दांडी यात्रा

पूनिया ने कहा यह एक ऐसे किस्म का वायरस है जिससे घबराने की आवश्यकता नहीं है. सामान्य तौर पर जो सावधानियां बरतनी है, उनको निश्चित रूप से बरतने की आवश्यकता है. जिस तरीके से WHO ने और भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी आम लोगों से अपील की है कि खासतौर पर इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जो सामान्य हिदायतें हैं, जैसे बार-बार हाथ धोना, अपने हाथों से मुंह और आंखों को टच नहीं करना और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ से बचना और किसी भी किस्म से व्यक्ति कहीं प्रभावित होता दिखाई दे उसके लक्षण दिखाई दें कि बुखार होना, चक्कर आना, सिर दर्द, खांसी-जुकाम उसको हल्के में ना लें, अच्छे चिकित्सक से सलाह करें.

उन्होंने कहा कि केरल सहित कई राज्यों में डॉक्टरों ने इसका इलाज भी किया है. इसलिए सबसे पहली जरूरत यह है कि इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है. यह सामान्य वायरस है, लेकिन सावधानियां बरतने की आवश्यकता है. ऐसे में प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पूनिया ने समस्त प्रदेशवासियों को बिना घबराए इसके जो सामान्य उपचार हैं, उनको निश्चित रूप से करने और सावधानी बरतें की अपील की है.

पढ़ें-नगर निगम चुनाव पर कोरोना का डर, कांग्रेस नेताओं की मांग- स्थगित करवाए जाएं निगम के चुनाव

उन्होंंने कहा कि हमारी पार्टी के तमाम कार्यकर्ता, नेता और जनप्रतिनिधि भी कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जन जागरण का अभियान भी चलाएंगे. पत्रक, मीडिया और सोशल मीडिया के जरिए हम लोगों से अपील करेंगे इस महामारी को रोकने के लिए जनजागरण के लिए बड़े स्तर पर प्रयास करेंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि केंद्र की मोदी सरकार इस बीमारी को रोकने में कामयाब होगी. पूनिया ने कहा मेरी विनम्र अपील है कि सभी लोग मिलकर सावधानी बरतें और जागरूकता का अभियान चलाएं.

इस दौरान भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार राजेंद्र गहलोत, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी, पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी, पूर्व मंत्री रामकिशोर मीणा, प्रदेश युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सैनी सहित पार्टी के प्रमुख नेता और तमाम कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details