राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 24, 2021, 4:21 PM IST

Updated : Oct 24, 2021, 5:00 PM IST

ETV Bharat / city

जन्मदिन या शक्ति प्रदर्शन ? पूनिया समर्थकों की भीड़ ने विरोधियों को दिखाई ताकत, दिया यह सियासी संदेश...

विधानसभा चुनाव में भले ही दो साल शेष हो, लेकिन राजनेताओं और उनके समर्थकों के शक्ति प्रदर्शन का सिलसिला तेज हो गया है. रविवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के जन्मदिवस पर हुए कार्यक्रम को सियासी गलियारों में उनके शक्ति प्रदर्शन के रूप में ही देखा जा रहा है.

satish poonia birthday
जन्मदिन या शक्ति प्रदर्शन ?

जयपुर. राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के जन्मदिन के मौके पर रविवार को जयपुर में जुटाई गई कार्यकर्ता व नेताओं की भीड़ के जरिए सियासी ताकत दिखाई गई और आगामी चुनाव से पहले बहुत कुछ सियासी मैसेज भी दिए गए. हालांकि, पूनिया इसे शक्ति प्रदर्शन के बजाए कार्यकर्ताओं का प्यार बता रहे हैं.

मंच के होर्डिंग में वसुंधरा राजे सहित इन नेताओं को मिली जगह : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के जन्मदिवस पर उनके निवास के बाहर विशाल मंच बनाया गया. खासियत यह रही कि मंच में जो बड़ा होर्डिंग लगा, उसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ ही प्रदेश के सभी प्रमुख नेताओं का चित्र शामिल दिखा और यही इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा का विषय भी रहा. होर्डिंग में जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही प्रदेश से आने वाले प्रमुख नेताओं, जिनमें तीनों केंद्रीय मंत्री, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता राजन राठौड़ और राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर का चित्र भी शामिल किया गया. वहीं, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे का फोटो भी इस होर्डिंग में शामिल था.

जन्मदिन या शक्ति प्रदर्शन....

50 हजार से अधिक समर्थकों के जुटने का दावा, पूनिया ने कहा- ये मजबूत संगठन की निशानी : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के अनुसार जन्मदिवस के लिए उन्होंने 2 से 5 हजार लोगों के आने की तैयारी की थी, लेकिन जिस प्रकार का प्रेम भाजपा कार्यकर्ता और नेताओं ने दिखाया, वह संख्या 50 हजार से ज्यादा पहुंच गई. सतीश पूनिया ने कहा कि यही भाजपा का मजबूत संगठन है, जिसे अथक परिश्रम से बूथ स्तर तक मजबूती देने का काम बीते 2 साल में किया गया और कार्यकर्ताओं का यही प्रेम है कि आज वह आशीर्वाद देने के लिए हुजूम के रूप में सड़कों पर इकट्ठा हैं.

33 जिलों से शुभकामनाएं देने पहुंचे हजारों कार्यकर्ता : सतीश पूनिया को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता, नेता और उनके प्रशंसक जयपुर पहुंचे. प्रदेश के सभी 33 जिलों से ये कार्यकर्ता और नेता पूनिया के निवास के बाहर चल रहे कार्यक्रम में पहुंचे. हर नेता व पदाधिकारी अपने साथ कार्यकर्ताओं की फौज लेकर यहां पहुंचे. किसी ने गुलदस्ता देकर तो किसी ने साफा पहनाकर और तलवार भेंट कर पूनिया को शुभकामनाएं दी. शुभकामनाएं देने आने वालों में मौजूदा विधायक, सांसद, पूर्व जनप्रतिनिधियों के साथ कई पूर्व अधिकारी भी शामिल थे. इनमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के समर्थक माने जाने वाले कई नेता और पूर्व पदाधिकारी भी शामिल दिखे.

पढ़ें :भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के जन्मदिवस पर समर्थकों ने लगाए 'अबकी बार सतीश सरकार' के पोस्टर

नड्डा, शाह सहित इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं : पूनिया को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ कई प्रमुख नेता और मंत्रियों ने फोन पर शुभकामनाएं दीं. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने ट्विटर के जरिए उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की.

देवदर्शन से की दिन की शुरुआत : सतीश पूनिया ने जन्मदिन में दिन की शुरुआत देवदर्शन से की. वह मोती डूंगरी गणेश मंदिर गए तो साथ ही आमेर की शिला माता और गोविंद देव मंदिर के साथ ही ताड़केश्वर मंदिर व अमरापुर धाम भी गए. वहीं, अपनी जन्मदिवस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का कार्यक्रम भी सुना.

पूनिया का गहलोत को वार :प्रदेश में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में दोनों ही सीटों पर कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए भाजपा को चौथे नंबर की पोजीशन पर बताया था, जिस पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने पलटवार किया है. पूनिया ने कहा है कि उपचुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं का अथक परिश्रम बीजेपी को जीत दिलाएगा. पूनिया ने कहा कि बीजेपी न हार से डरती है और न जीत से अभिमान में आती है. जो जनादेश होगा वो भी 2 नवंबर को आ जाएगा.

धरियावद प्रत्याशी को लेकर फिसली पूनिया की जुबान, कन्हैया लाल मीणा का लिया नाम : पत्रकारों से बातचीत के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की जुबान भी फिसलती नजर आई, जब उन्होंने धरियावद विधानसभा सीट उपचुनाव में कन्हैया लाल मीणा का नाम लेकर बयान दिया. यहां आपको बता दें कि भाजपा ने इस सीट पर कन्हैया लाल मीणा को नहीं, बल्कि खेत सिंह मीणा को अपना प्रत्याशी बनाया है. जबकि कन्हैया लाल मीणा इस सीट पर भाजपा से टिकट मांग रहे थे. हालांकि, बाद में उन्हें मना लिया गया, लेकिन पूनिया के बयान में खेत सिंह मीणा के बजाए गलती से कन्हैया लाल मीणा का नाम आया.

Last Updated : Oct 24, 2021, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details