राजस्थान

rajasthan

पूनिया का बड़ा बयान, कहा- पंडित नेहरू के बदले सरदार पटेल होते PM तो आज देश का नक्शा कुछ और होता

By

Published : Oct 31, 2021, 6:29 PM IST

देश के पहले गृहमंत्री रहे स्वर्गीय सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का एक बड़ा बयान सामने आया है. पूनिया ने कहा कि लोगों के मन में आज भी पीड़ा है कि यदि पंडित नेहरू की जगह सरदार पटेल देश के प्रधानमंत्री होते तो आज देश का नक्शा कुछ और ही होता. पूनिया ने यह भी कहा कि बहुत सारी समस्याएं देश को पंडित नेहरू के कार्यकाल के दौरान विरासत में मिली.

satish poonia bjp
सतीश पूनिया, राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

जयपुर. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में रविवार को सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में सतीश पूनिया ने यह बयान दिया. कार्यक्रम में पूनिया पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया. इस दौरान पूनिया ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू के कार्यकाल में देश में कश्मीर और देश के अलग-अलग हिस्सों में अलगाववाद जैसी समस्या विरासत में मिली.

पूनिया ने कहा कि यदि सरदार पटेल तक देश के प्रधानमंत्री होते तो अखंड भारत का नक्शा कुछ और होता देश और ज्यादा मजबूत और तरक्की के दौर में होता. सतीश पूनिया ने कहा कि देश के आजादी के बाद रियासतों का एकीकरण एक बड़ा काम था और उसके शिल्पकार बने सरदार पटेल. पूनिया ने कहा कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक जो देश का नक्शा है, वो सरदार पटेल की ही देन है.

सतीश पूनिया, राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

मोदी और शाह में दिखता है सरदार पटेल का अक्स...

सतीश पूनिया ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के कार्यकाल की खामियां तो गिना दी, लेकिन साथ में स्वर्गीय सरदार वल्लभभाई पटेल की तुलना नरेंद्र मोदी और अमित शाह से भी कर डाली. पूनिया ने कहा कि सरदार पटेल का अक्स पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह में दिखता है और यह दोनों ही सरदार पटेल की परंपरा को आगे बढ़ाने का काम कर रहे है.

पढ़ें :अलवर में कांग्रेस का परचम, ललिता मीणा बनीं उप जिला प्रमुख

पूनिया ने भी सोशल मीडिया विभाग की समीक्षा बैठक...

रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भाजपा सोशल मीडिया विभाग कि प्रदेश से जुड़ी टीम की भी बैठक हुई यह बैठक प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ली. इस दौरान सोशल मीडिया विभाग के कामकाज और आगे के अभियानों की समीक्षा भी की गई. साथ ही भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के प्रचार में सोशल मीडिया की भूमिका पर चर्चा के साथ सोशल मीडिया विभाग के पदाधिकारियों को पार्टी के प्रचार-प्रसार की अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी सौंपी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details