राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: भामाशाहों ने लगाया सेनेटाइजिंग चेम्बर, विधायक ने किया शुभारंभ

मंगलवार को जयपुर में विधायक ने भामाशाह की मदद से अलग-अलग जगह पर मशीने लगाई गई. जिससे चिकित्सकों और मरीजों को अंदर प्रवेश करने से पहले पूरी तरह सेनिटराइज कर देगा. जिससे कोरोना महामारी सक्रंमण का खतरा होने की संभावना नहीं रहेगी.

By

Published : Apr 21, 2020, 8:12 PM IST

जयपुर की खबर, sanitization chamber
सेनेटाइजिंग चेम्बर का शुभारंभ करते विधायक

जयपुर.कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है. इससे बचने के लिए हर कोई उपाय तलाश रहा है. इसे लेकर राजधानी के दूदू में भी विधायक बाबूलाल नागर की पहल पर क्षेत्र के भामाशाह आगे रहे है.

भामाशाहों ने लगाया सेनेटाइजिंग चेम्बर

मंगलवार को विधायक बाबूलाल नागर ने भामाशाह सरदार सिंह नाहर और गुरमीत सिंह लाडी की मदद से अलग-अलग जगह पर मशीने लगाई. विधायक ने पांच सेनिटाइजिंग चेम्बर का फीता काटकर शुभारंभ किया. पहला सेनेटाइजिंग चेंबर दूदू पंचायत समिति में चिश्चि फाउंडेशन की ओर से लागया गया. वहीं दूसरा सेनेटाइजिंग चेंबर मौजमाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लगाई गया.

जहां पर आने वाले चिकित्सकों और मरीजों को अंदर प्रवेश करने से पहले पूरी तरह सेनिटराइज कर देगा. जिससे कोरोना महामारी सक्रंमण का खतरा होने की संभावना नहीं रहेगी.

पढ़ें:अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए टोल वसूली शुरू, राजस्व नहीं हो रहा अर्जित

इसे लेकर विधायक नागर ने कहा कि जिस प्रकार से एक अपील पर क्षेत्र के भामाशाह आगे आ रहे है. उससे लग रहा है कि कोरोना की लडाई में संबल मिल रहा है. इस दौरान बीडीओ नारायण सिंह, फाउंडेशन के मिर्जा अंजूम बेग, एडवोकेट आरीफ शेख, इस्लामअंसारी समेत चिकित्साकर्मी और कई भामशाह मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details