राजस्थान

rajasthan

SMS अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव

By

Published : Feb 2, 2020, 10:22 PM IST

राजधानी के एसएमएस अस्पताल में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग ने भी राहत की सांस ली है. इसमें एक चीनी यात्री भी शामिल थी.

Jaipur news, जयपुर की खबर
कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव

जयपुर.राजधानी के सवाई मानसिंह अस्पताल में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली है. दरअसल, एसएमएस के इनफेक्शियस अस्पताल में 4 लोगों को कोरोना वायरस संदिग्ध देखते हुए भर्ती करवाया गया था, जिसमें एक चीन की निवासी महिला यात्री भी शामिल थी.

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव

चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एसएमएस के इनफेक्शियस अस्पताल में कुल 4 लोगों को कोरोना वायरस के संदिग्ध मानते हुए भर्ती करवाया गया था और इनमें से एक चीनी महिला यात्री भी शामिल थी. अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद इन सभी संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई तो किसी भी मरीज में कोरोना वायरस पॉजिटिव नहीं पाया गया, जिसके बाद चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली है.

पढ़ें- पुराने पुलिस मुख्यालय को हेरिटेज नगर निगम का मुख्यालय बनाने का विरोध

इसके अलावा जयपुर के सांगानेर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अब तक 27 फ्लाइट्स के 3933 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है. वहीं, भारत सरकार की ओर से चीन में रह रहे भारतीयों को विशेष विमान से भारत लाकर अलवर के ईएसआई अस्पताल में सर्विलांस पर रखा गया है, जिसे लेकर प्रदेश के चिकित्सा विभाग की एक टीम अलवर के ईएसआई अस्पताल पहुंची और अस्पताल में मौजूदा स्थिति का जायजा भी लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details