राजस्थान

rajasthan

आमेर महल घूमने आई सचिन तेंदुलकर की पत्नी और बेटी

By

Published : Mar 18, 2021, 4:18 PM IST

सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि तेंदुलकर और बेटी सारा तेंदुलकर गुरुवार को जयपुर पहुंची. उन्होंने विश्व प्रसिद्ध आमेर महल का भ्रमण किया. दोनों ने महल की सुंदरता की तारीफ की. तेंदुलकर फैमिली का शहर के अन्य पर्यटक स्थल घूमने का भी प्लान है.

anjali tendulkar,  sara tendulkar
आमेर महल घूमने आई सचिन तेंदुलकर की पत्नी और बेटी

जयपुर. सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि तेंदुलकर और बेटी सारा तेंदुलकर गुरुवार को जयपुर पहुंची. उन्होंने विश्व प्रसिद्ध आमेर महल का भ्रमण किया. सारा और अंजलि तेंदुलकर ने आमेर महल विजिट कर महल की सुंदरता की तारीफ की. उनकी आमेर महल विजिट के दौरान पर्यटन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर उपेंद्र सिंह शेखावत और आमेर महल अधीक्षक पंकज धरेंद्र भी मौजूद रहे.

पढ़ें:मेडिकल कॉलेजों में भवन निर्माण कार्य पूरा कर जल्द शुरू करेंगे शैक्षणिक सत्र : रघु शर्मा

दोनों ने आमेर महल के विभिन्न स्थानों से खूबसूरत फोटोग्राफ्स क्लिक किए. इन शानदार पलों को उन्होंने अपने कैमरे में कैद कर लिया. आमेर महल के दीवान-ए-आम, दीवान-ए-खास, मानसिंह महल और शीश महल की खूबसूरती को उन्होंने अद्भुत बताया. आमेर महल की खूबसूरती को देखकर उन्होंने कहा कि यह काफी वंडरफुल है. यहां पर आकर काफी खुशी महसूस हो रही है. इस दौरान पर्यटन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर उपेंद्र सिंह शेखावत ने आमेर महल के इतिहास और कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी.

डिप्टी डायरेक्टर ने कहा कि आमेर महल की खूबसूरती पूरी देश दुनिया में फेमस है. दूरदराज से सैलानी यहां पर घूमने के लिए पहुंचते हैं. अंजलि और सारा तेंदुलकर ने आमेर महल के ऊपर से केसर क्यारी और मावठा सरोवर को भी निहारा. इस दौरान उन्होंने इस खूबसूरत नजारे को भी अपने कैमरे में कैद किया. तेंदुलकर फैमिली का जयपुर शहर के अन्य पर्यटक स्थलों भी घूमने का प्लान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details