राजस्थान

rajasthan

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर सचिन पायलट ने कहा- अमेरिका और भारत की दोस्ती राजनीतिक दलों या राजनीतिक नेताओं की नहीं

By

Published : Feb 25, 2020, 11:07 PM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे पर उपमुख्यमंत्री पायलट ने कहा कि अमेरिका और भारत दुनिया के मजबूत लोकतंत्र हैं. साथ ही कहा कि अमेरिका के राष्ट्रीय अध्यक्ष जब भी आते है तो देश में उनका स्वागत हर कोई करता हैं.

jaipur news, जयपुर की खबर
डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर सचिन पायलट का बयान

जयपुर.अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार से दो दिवसीय दौरे पर है. उनके भारत दौरे को लेकर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि अमेरिका और भारत दुनिया के दो मजबूत लोकतंत्र है और जब भी अमेरिका के राष्ट्रीय अध्यक्ष आते है तो देश में उनका स्वागत हर कोई करता हैं.

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर सचिन पायलट का बयान

उन्होंने कहा कि हर कोई चाहता है कि आर्थिक रूप से दोनों देशों के संबंध मजबूत हो, लेकिन यात्रा से कुछ पल मजबूत परिणाम भी निकलने चाहिए. पायलट ने कहा कि इस यात्रा से देश के मजदूर किसान या अन्य वर्गों को फायदा मिले और ठोस परिणाम आए, इसकी उन्हें उम्मीद है.

पढ़ें- भाजपा विधायक दल की बैठक में विधायक गोपीचंद मीणा के छलके आंसू

इसके साथ ही पायलट ने कहा कि अमेरिका और भारत की दोस्ती राजनीतिक दलों या राजनीतिक नेताओं से अलग है. आज के समय में भारत और यूएस के रिश्ते ऐसे है कि देश में जो भी सरकार आती हैं, वह दोनों देशों के संबंध अच्छे करती हैं.

पायलट ने कहा कि मनमोहन सिंह के समय जो न्यूक्लियर डील हुई थी, वह ऐतिहासिक थी. उस पर आगे काम हो रहा हैं, उसमें उन्हें खुशी है. वहीं, राजस्थान की राजधानी के बाड़ा पदमपुरा में 29 फरवरी से 5 मार्च तक होने वाले ट्रेनिंग कार्यक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में ट्रेनिंग प्रोग्राम होता रहता है, जिसमें नेता कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर उन्हें ट्रेनिंग देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details