राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भारत चीन विवाद पर बोले सचिन पायलट, कहा- सरकार का रवैया देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए बन सकता है चुनौती

सचिन पायलट ने भारत चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार को पारदर्शी तरीके से आम जनता को यह बताना चाहिए कि अब तक सरकार ने क्या किया और वह आगे क्या करना चाहती है.

By

Published : Sep 4, 2020, 8:31 PM IST

India China border dispute, Sachin Pilot on India China dispute
भारत चीन विवाद पर सचिन पायलट

जयपुर.भारत और चीन की सीमा पर लगातार तनाव बढ़ता चला जा रहा है. कांग्रेस पार्टी चीन के मसले पर सरकार के रवैए पर लगातार सवाल खड़े कर रही है. राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने चीन द्वारा सीमा पर घुसपैठ को लेकर कहा कि पहले दिन से राहुल गांधी यह बात बोल रहे हैं, लेकिन फिर भी चीन को लेकर सरकार का रवैया साफ नहीं है.

भारत चीन विवाद पर सचिन पायलट

उन्होंने कहा कि जो रिपोर्ट आ रही है उसे न तो सरकार मान रही है ना ही उनका खंडन कर रही है. हमारे सैनिक लगातार सीमाओं पर शहीद हो रहे हैं. इसके बावजूद हमारी सीमाओं को लांघा जा रहा है. सरकार को पारदर्शी तरीके से आम जनता को यह बताना चाहिए कि अब तक सरकार ने क्या किया और वह आगे क्या करना चाहती है.

पढ़ें-Special : कोरोना की जकड़ में प्रदेश भाजपा...'हल्ला बोल' कार्यक्रम में अब नहीं होगा हल्ला!

उन्होंने कहा कि हमारे सैनिक तो शहादत देने के लिए सीमाओं पर तैयार हैं. लेकिन सरकार को भी अपनी योजना जनता के सामने लानी चाहिए. उन्होंने कहा की लुका छुपी और पर्दे के पीछे चर्चाएं चल रही है. पायलट ने कहा कि सरकार का यह रवैया हमारे देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए चुनौती बन सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details