राजस्थान

rajasthan

जीवन की आखिरी सांस तक मैं प्रदेश की जनता के लिए समर्पित हूं : सचिन पायलट

By

Published : Aug 14, 2020, 9:00 PM IST

राजस्थान विधानसभा में गहलोत सरकार के पक्ष में विश्वास प्रस्ताव पारित हो गया. इस पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि जीवन की आखिरी सांस तक मैं इस प्रदेश के लिए समर्पित हूं. इस प्रदेश की मिट्टी ने जो मुझे मान सम्मान दिया है, उसका मैं जीवन भर कृतज्ञ रहूंगा.

Sachin Pilot's statement, Rajasthan Assembly News
राजस्थान सियासत के बीच सचिन पायलट का बयान

जयपुर.अशोक गहलोत सरकार के पक्ष में विश्वास प्रस्ताव शुक्रवार को भारी बहुमत से पास हो गया. काफी लंबे समय से चल रही प्रदेश की सियासी उठापठक का भी इसके साथ पटाक्षेप हो गया. इस अवसर पर पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा है कि वे जिंदगी की आखिरी सांस तक प्रदेश की जनता के लिए समर्पित रहेंगे.

राजस्थान सियासत के बीच सचिन पायलट का बयान

मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि सरकार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी, वो अच्छे बहुमत से पारित हो गया. जो भी अटकलें लगाई जा रही थी, उनको भी विराम मिला है. मैंने सदन के पटल पर भी कहा है कि जो भी राजनीतिक चर्चा थी और जो विषय उठे होंगे, उन पर संतोषजनक संवाद के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के माध्यम से सभी समस्याओं का समाधान निकालने के लिए रास्ता बन चुका है. मुझे विश्वास है कि उन सब का समयबद्ध रोड मैप के जरिए खुलासा होगा. जो भी हमारे कंसल्ट थे, उसका सही तरीके से जवाब दिया जाएगा.

पढ़ें-सरकार का विश्वास मत पास होना ये दिखाता है कि बीजेपी अपने षड्यंत्र में फेल हो गईः CM गहलोत

सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के समर्थन में विधायकों ने सदन में एकजुटता का परिचय दिया. विपक्ष ने पूरी कोशिश की, इसके बावजूद भी सरकार के पक्ष में विश्वास मत भारी बहुमत से पारित हुआ. आने वाले समय में कोरोना, आर्थिक मंदी, किसानों और नौजवानों की चुनौतियों के लिए पूरा प्रदेश मिलकर काम करेगा. बचे हुए समय में सरकार जनता के अरमानों पूरा करने के लिए काम करेगी.

पढ़ें-बहुमत साबित होने के बाद BJP पूरी तरह एक्सपोज, अब और कितने सबूत दें: मंत्री रघु शर्मा

सदन सीट बदलने के सवाल पर पायलट ने कहा कि कई महीनों बाद हम लोग सदन में आए हैं. पहले मैं सरकार का हिस्सा था, अब मैं सरकार का हिस्सा नहीं हूं. कौन कहां बैठता है, यह महत्वपूर्ण नहीं है. लोगों के दिल और दिमाग में क्या है, वो ज्यादा महत्वपूर्ण है. सीटिंग अरेंजमेंट स्पीकर और पार्टी तय करती है, मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी. मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि जिंदगी की आखिरी सांस तक मैं इस प्रदेश के लिए समर्पित हूं, कोई कितनी भी अटकलें लगा ले, कितनी भी अफवाह फैला ले, लेकिन इस प्रदेश की मिट्टी ने जो मुझे मान सम्मान दिया है उसका मैं जीवन भर कृतघ रहूंगा.

पढ़ें-विपक्ष टुकड़ों में बंटी है, इसलिए नहीं लाई अविश्वास प्रस्ताव : डोटासरा

पायलट ने कहा कि कल जो हमारी मुलाकात हुई उसके बाद जो संदेश गया. बीती बातें समझने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने जो रास्ता अख्तियार किया है, उसका लाभ पार्टी और सरकार को मिलेगा. आज सदन में कई बातें बोली गईं, लेकिन उसका कोई ठोस आधार सामने नहीं आया. हमारी पार्टी में क्या हो रहा है क्या नहीं हो रहा, उसकी चिंता हमें और कांग्रेस आलाकमान को करनी है.

पढ़ें-विस में सीट बदलने को लेकर बोले पायलट, कहा- सरहद पर सबसे मजबूत योद्धा को भेजा जाता है, मैं ढाल बनकर रक्षा करूंगा

पायलट ने कहा कि भाजपा नेताओं में पर्दे के पीछे कितनी छुरियां चल रही हैं, इसकी चर्चा हम लोग नहीं करते. सब जानते हैं कि कौन क्या कटाक्ष कर रहा है और कौन किस खेमे में हैं. वह उनका आंतरिक मामला है. कांग्रेस का जो अंदरूनी मामला है, उसकी चिंता हमें करनी है और उसकी चिंता हमने कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details