राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उमर अब्दुल्ला की रिहाई पर बोले पायलट, कहा- देश और प्रदेश में जिम्मेदार पदों पर रहकर जनसेवा करने वाले लोगों डिटेन रखना गलत था

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की रिहाई को लेकर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि देश और प्रदेश की सेवा करने वाले और जिम्मेदार पदों पर रहकर कर चुके लोगों को बिना कारण के डिटर्न करना गलत था, मैं 8 महीने बाद उनकी रिहाई का स्वागत करता हूं. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि उमर अब्दुल्ला को रिहा किया जाना अच्छी बात है.

उमर अब्दुल्ला की रिहाई, सचिन पायलट का बयान, Sachin Pilot statement, Omar Abdullah release
उमर अब्दुल्ला की रिहाई पर बोले सचिन पायलट

By

Published : Mar 24, 2020, 5:30 PM IST

जयपुर. फारूक अब्दुल्ला के बाद मंगलवार को जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को भी पब्लिक सेफ्टी एक्ट हटाते हुए डिटेंशन से रिहा कर दिया गया है. उमर अब्दुल्ला की रिहाई पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि वह इस निर्णय का स्वागत करते हैं और कई महीनों के बाद उमर अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी एक्ट से रिहा किया गया है.

उमर अब्दुल्ला की रिहाई पर बोले सचिन पायलट

इस मामले को कोर्ट में भी चुनौती दी गई थी. ऐसा कोई कारण नहीं था कि जो लोग देश की और प्रदेश की जिम्मेदार पदों पर रहकर जनसेवा कर चुके हो, उन्हें बिना कारण के इतने लंबे समय तक डिटेन करके रखा जाए. पायलट ने कहा कि वो इसे शुरू से गलत मानते थे लेकिन आज 8 महीने बाद उन्हें रिहा किया गया है, उसका स्वागत भी करते हैं. बता दें कि सचिन पायलट की पत्नी सारा पायलट उमर अब्दुल्ला की बहन है.

ये पढ़ेंःगहलोत सरकार ने दी प्रदेश में Curfew की चेतावनी, निजी वाहनों के आवागमन पर रोक

वहीं इस मामले पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को रिहा किया जाना अच्छी बात है.उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिना किसी कारण के उन्हें और अन्य राजनीतिक नेताओं को डिटेन किया गया, जो उनके लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि, महबूबा मुफ्ती और अन्य नेताओं को भी जल्द ही रिहा कर दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details