राजस्थान

rajasthan

सदन में दुष्कर्म पीड़िता के थाने में आत्मदाह मामले पर हंगामा, दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

By

Published : Jul 30, 2019, 5:26 PM IST

राजधानी के वैशाली नगर में दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह करने के मामले को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने पुलिस पर पीड़िता द्वारा साक्ष्य देने के बाद भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया और दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

ruckus in assembly

जयपुर. भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने मंगलवार को जयपुर के वैशाली नगर में दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह करने का मामला विधानसभा में उठाया. सराफ ने आरोप लगाया कि पुलिस के दुर्व्यवहार के कारण महिला ने आत्मदाह किया. सराफ ने कहा कि पीड़िता ने साक्ष्य प्रस्तुत किए उन पर पुलिस ने सही से कार्रवाई नहीं की. ऐसे में दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह करने के मामले को लेकर सदन में हंगामा

इसके बाद स्थगन पर बोलते हुए उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मामले के इतने दिन बीतने के बाद अब पुलिस कमिश्नर ने इसे झूठा बताया है. लेकिन उन्होंने एफआर लगाकर कोर्ट में पेश क्यों नहीं किया. इस पर जब मंत्री शांति धारीवाल जवाब देने उठे तो भाजपा विधायकों और शांति धारीवाल के बीच विवाद हो गया. जिसके कारण सदन में हंगामा हो गया और भाजपा विधायकों ने वॉकआउट कर दिया. लेकिन इस दौरान सदन की कार्यवाही चलती रही.

इसे भी पढ़ें- थाने में दुष्कर्म पीड़िता द्वारा आत्मदाह करने के प्रकरण में थानाधिकारी पर गिरी गाज

थोड़ी देर बाद भाजपा विधायक फिर सदन में आए और भाजपा की महिला विधायकों ने मामले पर मंत्री के जवाब की मांग की. लेकिन स्पीकर सीपी जोशी ने मंत्री को जवाब के लिए अनुमति नहीं दी. इस पर भाजपा विधायक वेल में आ गए और हंगामा शुरू कर दिया. जिसके चलते स्पीकर सीपी जोशी ने विधानसभा की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details