राजस्थान

rajasthan

रेप विक्टिम से रिश्वत में अस्मत मांगने वाले आरपीएस कैलाश बोहरा को किया अनिवार्य सेवानिवृत

By

Published : Mar 20, 2021, 6:24 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 9:19 PM IST

रेप विक्टिम से रिश्वत में अस्मत मांगने के वाले आरपीएस अधिकारी कैलाश चंद बोहरा को शनिवार को अनिवार्य सेवानिवृत कर दिया गया है. गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं.

rps kailash bohra sacked,  rps kailash bohra
रेप विक्टिम से रिश्वत में अस्मत मांगने वाला आरपीएस कैलाश बोहरा बर्खास्त

जयपुर.रेप विक्टिम से रिश्वत में अस्मत मांगने के वाले आरपीएस अधिकारी कैलाश चंद बोहरा को शनिवार को कंपलसरी रिटायर कर दिया गया है. गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किए. आरपीएस बोहरा के दुष्कर्म पीड़िता से मामले में कार्रवाई करने के एवज में रिश्वत में अस्मत मांगी थी. यह मामला राजस्थान विधानसभा में उठा जिसके जवाब में सरकार ने बताया था कि बोहरा को निलंबित कर उन्हें बर्खास्त करने की प्रकिया शुरू कर दी गई है.

गृह विभाग का आदेश

पढ़ें:रिश्वत में अस्मत मांगने वाले आरोपी RPS कैलाश बोहरा को भेजा जेल

संसदीय कार्य मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने 15 मार्च को सदन में इसकी जानकारी दी थी. शनिवार को गृह विभाग ने बोहरा के कंपलसरी रिटायर करने के आदेश जारी किए हैं. गौरतलब है कि राज्य सरकार ने मई 2018 में गठित की गई हाई लेवल स्टेंडिंग कमेटी की सिफारिशों के आधार पर बोहरा की कंपलसरी रिटायर किया है.

एसीबी ने किया था गिरफ्तार

जयपुर के ईस्ट जिले में आरपीएस अधिकारी कैलाश बोहरा को महिलाओं की सुरक्षा और उनकी शिकायतों का निस्तारण करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. जिसने एक महिला से रिश्वत के रूप में अस्मत की मांग की. जिसकी शिकायत महिला ने एसीबी से की. एसीबी ने बोहरा को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया था. मुख्य सचिव निरंजन आर्य की अध्यक्षता में पिछले दिनों हुई बैठक में कहा गया कि इस तरह के कृत्य करने वाले को नैतिक आधार पर किसी राजसेवक के पद पर बने रहने नहीं दिया जाएगा.

Last Updated : Mar 20, 2021, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details