राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

RLP नगर निगम चुनाव को लेकर करेगी आवेदन, हनुमान और नारायण बेनीवाल रहेंगे मौजूद

नगर निगम चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टी बड़े ही जोरो-शोरो से तैयारियां कर रही है. ऐसे में इस बार राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी अपना भाग्य आजमा रही है. देखिए यह रिपोर्ट

By

Published : Oct 16, 2020, 11:07 PM IST

आरएलपी चुनाव के लिए करेगी आवेदन,  RLP will apply for election
आरएलपी चुनाव के लिए करेगी आवेदन

जयपुर.नगर निगम चुनाव में इस बार राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी अपना भाग्य आजमा रही है. इसकी शुरुआत शनिवार जयपुर नगर निगम के लिए आरएलपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के आवेदन लेने से होगी. यह आवेदन शनिवार सुबह 11:15 बजे से जालूपुरा स्थित आरएलपी के कार्यालय में लिए जाएंगे और इस दौरान आरएलपी संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल और विधायक नारायण बेनीवाल भी मौजूद रहेंगे.

हनुमान बेनीवाल अब शहरी सरकार के चुनाव में भी एक्टिव हो गए हैं. यही कारण है कि जोधपुर, कोटा और जयपुर में होने वाले इन चुनावों में आरएलपी अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार रही है. संभवत जयपुर में आवेदन लेने के साथ ही कुछ प्रत्याशियों को टिकट भी बांट दिए जाएंगे. क्योंकि नामांकन का दौर शुरू हो चुका है और 19 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है. ऐसे में शनिवार को जब आवेदन लिए जाएंगे, तो उन पर चर्चा के बाद कुछ प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी किया जाएगा. ऐसे में यह सिलसिला रविवार को भी जारी रहेगा.

पढ़ेंःबॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा पहुंचे झालाना लेपर्ड सफारी...खूबसूरत वादियों का उठाया लुत्फ

लोकसभा चुनाव में एनडीए का घटक दल रहा है आरएलपी

लोकसभा चुनाव में भाजपा और इंडिया का घटक दल रहा है राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी. लेकिन मौजूदा नगर निगम चुनाव में अब आरएलपी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी. मतलब अब आरएलपी का मुकाबला भाजपा और कांग्रेस से रहेगा. बता दें कि शहरी सरकार में प्रत्याशी उतारने का आरएलपी का यह पहला अनुभव है और इसमें कितनी सफलता हनुमान बेनीवाल की पार्टी को मिलेगी, यह तो समय ही बताएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details