राजस्थान

rajasthan

जयपुर नगर निगम चुनाव में RLP ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, इन वार्डों में उतारे प्रत्याशी

By

Published : Oct 19, 2020, 9:56 AM IST

नगर निगम चुनाव के लिए RLP (राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ) ने रविवार रात जोधपुर दक्षिण के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. वहीं जयपुर और कोटा के प्रत्याशियों के नाम अब तक सार्वजनिक नहीं किए गए हैं. बता दें कि आज नामांकन का आखिरी दिन है.

जयपुर नगर निगम चुनाव 2020,  नगर निगम चुनाव राजस्थान 2020,  rajasthan local body election
आरएलपी ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

जयपुर: नगर निगम चुनाव के रण में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी यानी आरएलपी ने भी अपने योद्धा उतार दिए हैं. रविवार रात जोधपुर नगर निगमों के लिए आरएलपी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की. खास बात यह रही कि पार्टी ने यहां पर सभी वार्डों पर अपने प्रत्याशी ना उतार के गिने-चुने वार्डों में ही प्रत्याशी उतारे हैं.

प्रत्याशियों की सूची

जारी की गई सूची में जोधपुर उत्तर में महज 6 वार्डों में ही RLP ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं. वार्ड नंबर 1 में संजय बरवड़, वार्ड नंबर 3 में सोमाराम, वार्ड नंबर 6 में नरेंद्र गर्ग, वार्ड नंबर 28 में पूनम व्यास, वार्ड नंबर 42 में मोहम्मद शहजाद, वार्ड नंबर 71 में अरविंद गिरी गोस्वामी को उतारा गया है.

इसी तरह नगर निगम जोधपुर दक्षिण में 14 वार्डों में आरएलपी ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं. इनमें वार्ड नंबर 19 में मुकेश गजराज, वार्ड नंबर 36 में कमल भाटी, वार्ड नंबर 38 में किरण चौधरी, वार्ड नंबर 40 में तारा देवी शर्मा, वार्ड नंबर 41 में नरपत राम, वार्ड नंबर 46 में पूजा कंवर राठौड़, वार्ड नंबर 44 में इंदिरा देवी, वार्ड नंबर 45 में संपत लाल, वार्ड नंबर 46 में संतोष, वार्ड नंबर 47 में गीता प्रजापत, वार्ड नंबर 71 में कविता, वार्ड नंबर 78 में कोमल सारण, वार्ड नंबर 89 में प्रेमाराम सारण, वार्ड नंबर 80 में अजय को अपना प्रत्याशी बनाया है.

पढ़ें:जयपुर नगर निगम चुनाव प्रत्याशी चयन में किस भाजपा विधायक की कितनी चली, देखिए...

हालांकि जयपुर और कोटा में प्रत्याशियों के नामों का एलान अगर हुआ भी है, तो उसे राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने देर रात तक मीडिया में जग जाहिर नहीं किया. अब तक तमाम घटना हो की सूचना मीडिया में देने वाले आरएलपी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग से भी जब नामांकन के बारे में जानकारी मांगी गई कि आखिर क्यों जयपुर और कोटा में प्रत्याशियों की सूची सार्वजनिक नहीं हुई?

पढ़ें:जोधपुर: बिना सूची जारी किए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामांकन पत्र भरवाए

इस पर गर्ग ने कहा कि उन्हें केवल जोधपुर की ही जानकारी है. जबकि जयपुर के लिए बनाए गए प्रभारी नारायण बेनीवाल को जब फोन लगाया गया तो उन्होंने कोई उत्तर नहीं दिया. मतलब साफ है इन शहरों में या तो पार्टी को कोई ज्यादा उम्मीदवार मिले नहीं या फिर उन्होंने कुछ प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारकर नगर निगम चुनाव में आरएलपी को खड़ा करने की खानापूर्ति कर दी.

निगम चुनाव में आरएलपी की बोतल नहीं रहेगी

वही नगर निगम चुनाव में आरएलपी का चुनाव चिन्ह बोतल अधिकृत रूप से पार्टी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह नहीं मिल पाएगा। यही कारण है कि इन चुनाव में आरएलपी के टिकट के प्रति उम्मीदवारों में कोई ज्यादा रुझान नहीं देखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details