राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 30, 2020, 8:51 PM IST

ETV Bharat / city

COVID-19: सतीश पूनिया की अपील, BJP का हर सदस्य PM राहत कोष में जमा करवाए राशि

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर किए जा रहें प्रयासों की समीक्षा के लिए सांसदों, जिलाध्यक्षों और पदाधिकारियों के साथ ऑडियो ब्रिज के माध्यम से बैठक ली. इस दौरान पूनिया ने कार्यकर्ताओं से पीएम केयर फंड में सहायता राशि जमा करवाने की बात कही. साथ ही राजस्थान स्थापना दिवस की सबको शुभकामनाएं दी.

Satish Poonia holds review meeting,BJP review meeting on corona, भाजपा समीक्षा बैठक, कोरोना वायरस को लेकर बैठक
सतीश पूनिया ने ली समीक्षा बैठक

जयपुर.भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने सोमवार को सांसदों, जिलाध्यक्षों और पदाधिकारियों के साथ प्रत्येक संसदीय क्षेत्र का ऑडियो ब्रिज के माध्यम से कोरोना आपदा से निपटने के प्रयासों की समीक्षा की. इस अवसर पर राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री वी. सतीश, विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, महामंत्री (संगठन) चंद्रशेखर भी उपस्थित रहें.

डॉ. पूनिया ने आह्वान किया कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता कम से कम सौ रुपए पीएम केयर फंड में जमा करवाए और दस अन्य व्यक्तियों को इसके लिए प्रेरित करे. साथ ही पूर्व विधायकों को एक माह की पेंशन राहत कोष में जमा करवाने का आह्वान किया.

सतीश पूनिया ने ली समीक्षा बैठक

ये पढ़ेंःCM गहलोत ने प्रदेशवासियों को दी राजस्थान स्थापना दिवस की शुभकामनाएं, जोधपुर के वीर सपूत के निधन पर भी जताया दुःख

डॉ. पूनिया ने प्रदेशवासियों को राजस्थान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि हम सब राजस्थान के स्थापना दिवस पर संकल्प लेते हैं कि, प्रदेश कोरोना से जीतेगा. हम सब सरकार, प्रशासन और जनता का भरपूर सहयोग करेंगे. चूंकि अभी खतरा टला नहीं है, इसलिए इस पूरे मामले को गंभीरता से लें और लॉक डाउन को सफल बनाएं.

वहीं पूनिया ने कहा कि प्रदेश में रसद सामग्री और भोजन वितरण की कमी नहीं होनी चाहिए. इस व्यवस्था की समीक्षा कर इसको और अधिक कारगर और सुचारू बनाया जाए इसके लिए सभी से बातचीत की है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने गांव, गली, बस्ती और वार्डों के सेनिटाइजेशन के लिए भाजपा विधायकों और जनप्रतिनिधियों द्वारा की गई पहल की प्रशंसा की. साथ ही डॉ. पूनिया ने जानकारी दी कि, आमेर विधानसभा क्षेत्र में निजी तौर पर उन्होंने 100 से अधिक स्प्रे मशीनें सरपंचों को भेंट की है, ताकि आमेर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फैलने से रोका जा सके.

कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक

ये पढ़ेंःपूनिया और कटारिया के बाद अब दीया कुमारी ने भी मुख्यमंत्री से की मांग, बिजली और पानी के बिल माफ करे सरकार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के भाजपा सांसदों ने अपने क्षेत्र के लिए एक करोड़ या उससे अधिक राशि अपने कोष से दी है. साथ ही पीएम केयर फंड में एक महीने का वेतन भी जमा करवाया है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पहले ही 1 लाख रुपए दिए है.

डॉ पूनिया ने भीलवाड़ा के जिलाधीश से दूरभाष पर बात कर वहां की यथास्थिति जानी और हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया है. वहीं पूनिया ने प्रदेश की कोरोना से सम्बन्धित जानकारी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह और रमेश निशंक पोखरियाल से साझा की, जो केंद्रीय सरकार के प्रतिनिधि के रूप में प्रदेश के हालात की समीक्षा कर रहे हैं.

ये पढ़ेंःCOVID-19: किरोड़ी लाल मीणा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किए 1.11 करोड़ रुपए

समीक्षा बैठक के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ.सतीश पूनिया ने बताया कि प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अब तक 2 लाख 9 हजार जरूरतमंदों को भोजन पैकेट और 85 हजार लोगों को खाद्य सामग्री वितरित कर चुके हैं. प्रदेशभर में भाजपा कार्यकर्ता 193 सामुदायिक भोजनालय संचालित कर रहे हैं. कोराना आपदा राहत के काम में 45 हजार 300 भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details