राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अब स्वयंसेवी संगठनों का सहयोग लेकर बनाया जाएगा स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए सकारात्मक माहौल-महापौर

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को लेकर बुधवार को नगर निगम ग्रेटर में समीक्षा बैठक हुई. जिसमें महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने जोन उपायुक्तों और मुख्यालय पर पदस्थापित अधिकारियों को शहर को स्वच्छ रखने के लिए आमजन, व्यापारी और अन्य वर्गों को जागरूक कर, उन्हें स्वच्छता अभियान से जोड़ने के निर्देश दिए. इसी अभियान के तहत बुधवार को एक बार फिर अतिक्रमण और गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई की गई.

By

Published : Mar 17, 2021, 10:41 PM IST

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को लेकर समीक्षा बैठक, Review meeting on Clean Survey 2021
स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को लेकर समीक्षा बैठक

जयपुर. स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को लेकर ग्रेटर नगर निगम अब शहर की स्वयंसेवी संस्थाओं सहित अन्य संस्थाओं का सहयोग लेकर शहर में स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए सकारात्मक माहौल तैयार करेगा. इस संबंध में महापौर और उपमहापौर ने बैठक लेकर अधिकारियों को आम जनता और व्यापारियों को जोड़ने के निर्देश दिए.

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को लेकर समीक्षा बैठक

वहीं महापौर ने कहा कि लोगों को लगना चाहिए कि उनका शहर स्वच्छ सर्वेक्षण में भाग ले रहा है और उनकी जिम्मेदारी है कि वे अपने शहर को नंबर वन बनाएं. उन्होंने बीवीजी को नियमित रूप से निश्चित समय पर कचरा उठाने के निर्देश दिए. साथ ही रोड पर कचरा डिपो खत्म करने के लिए निर्देशित किया.

वहीं, अस्थाई अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए 6 कैंटर सामान जब्त कर 2 लाख 71 हजार रुपए का कैरिंग चार्ज वसूला गया. सतर्कता निरीक्षक राकेश यादव के नेतृत्व में मालवीय नगर जोन में मेट्रो मास अस्पताल, विजयपथ, द्वारका अपार्टमेंट, B2 बायपास, सैंट विलफ्रेड कॉलेज के पास कार्रवाई की गई.

इसके अलावा विद्याधर नगर जोन और मुरलीपुरा जोन में सतर्कता शाखा ने यातायात पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए चौमूं पुलिया चौराहे से रोड नंबर 14 तक और रोड नंबर 12 पर अस्थाई अतिक्रमण पर कार्रवाई कर सरकारी रोड को अतिक्रमण मुक्त कराया। यहां गंदगी फैलाने वाले और अतिक्रमण के खिलाफ चालान कर कैरिंग चार्ज वसूला.

पढ़ें-अजमेर : इंदिरा रसोई के सरकारी विज्ञापन से CM अशोक गहलोत का फोटो गायब...कांग्रेस पार्षदों में नाराजगी

उधर, हेरिटेज नगर निगम में मेयर मुनेश गुर्जर ने संजय बाजार का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की मूर्ति लगाने के लिए मौका मुआयना भी किया. बता दें कि हेरिटेज नगर निगम की बोर्ड बैठक में संजय बाजार क्षेत्र में जवाहर लाल नेहरू की मूर्ति लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details