राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नोशनल परिलाभ में मिले एरियर की रिकवरी पर रोक

राजस्थान हाईकोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए द्वितीय श्रेणी अध्यापक को नोशनल परिलाभ के रूप में मिली एरियर राशि की वसूली पर रोक लगाई है. कोर्ट ने यह आदेश किशनदास स्वामी की याचिका पर दिए.

By

Published : Aug 20, 2020, 9:13 PM IST

राजस्थान हाईकोर्ट  जयपुर की खबर  jaipur news  नोशनल परिलाभ  notional benefit news
नोशनल परिलाभ में मिले एरियर की रिकवरी पर रोक

जयपुर.राजस्थान हाईकोर्ट में द्वितीय श्रेणी अध्यापक को नोशनल परिलाभ (Notional Benefit) के रूप में मिली एरियर राशि की वसूली पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही अदालत ने शिक्षा सचिव और माध्यमिक शिक्षा निदेशक सहित अन्य को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है. न्यायाधीश अशोक कुमार गौड़ ने यह आदेश किशन दास स्वामी की याचिका पर दिए.

याचिका में अधिवक्ता राम प्रताप सैनी ने अदालत को बताया कि याचिकाकर्ता का चयन वर्ष 2013 की द्वितीय श्रेणी अध्यापक भर्ती में हुआ था, जिसमें उसे वर्ष 2016 में नियुक्ति दी गई. जबकि कुछ अन्य अभ्यर्थियों को दो वर्ष पूर्व ही नियुक्ति दी जा चुकी थी. इस पर हाईकोर्ट ने पूर्व में आदेश जारी कर याचिकाकर्ता को वरिष्ठता देने के साथ ही एरियर का भुगतान करने को कहा था, जिसकी पालना में विभाग ने याचिकाकर्ता को एरियर का भुगतान भी कर दिया.

यह भी पढ़ेंःकोरोना के चलते हाईकोर्ट व मेट्रो कोर्ट ने कार्य निलंबन दो दिन और बढ़ाया

वहीं अब विभाग इस राशि की रिकवरी कर रहा है. जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने रिकवरी पर रोक लगाते हुए संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details