राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस शासित हर राज्य की विधानसभा में पारित होगा CAA के खिलाफ प्रस्ताव : पायलट

By

Published : Jan 23, 2020, 4:46 PM IST

राजस्थान विधानसभा का सत्र 24 जनवरी से शुरू हो रहा है. इस सत्र में कांग्रेस सरकार नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एक प्रस्ताव पास करने जा रही है. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि ऐसा सभी कांग्रेस शासित राज्यों में किया जाएगा.

resoulution against CAA in Rajasthan assembly, राजस्थान विधानसभा सत्र
resoulution against CAA to be passed in Assembly

जयपुर.राजस्थान में विधानसभा सत्र 24 जनवरी शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में सरकार केन्द्र की ओर से लाए गए एससी/एसटी कानून को पास किया जाएगा तो वहीं सीएए के विरोध में विधानसभा में प्रस्ताव पास किया जाएगा.

राजस्थान विधानसभा में पेश होगा CAA को लेकर प्रस्ताव

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि इस बार विधानसभा सत्र 24 जनवरी के साथ-साथ 25 जनवरी को भी चलाया जाएगा. यानि कि शनिवार को भी विधानसभा चलेगी. उन्होंने कहा शुक्रवार को राज्यपाल का अभिभाषण होगा. इसके बाद शनिवार को राजस्थान विधानसभा में सीएए के खिलाफ कांग्रेस प्रस्ताव लाएगी.

पढ़ेंःमुआवजे की मांग को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में किसानों की 'भूमि समाधि'

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा किए एआईसीसी के निर्देशों के बाद कांग्रेस शासित तमाम राज्यों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ इसी तरीके से प्रस्ताव लाया जाएगा. उन्होंने जानकारी दी यह प्रस्ताव शनिवार 25 जनवरी को लाया जाएगा. इसी दिन एससी/एसटी कानून को भी पास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details