राजस्थान

rajasthan

SMS अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टरों का कार्य बहिष्कार, मांगें नहीं माने जाने तक नहीं देंगे सेवाएं

By

Published : Oct 30, 2019, 1:08 PM IST

जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर से हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. ऐसे में बुधवार को भी डॉक्टर्स ने पूरी तरह से कार्य बहिष्कार किया. रेजिडेंटों ने सुबह 9 बजे तक आवश्यक सेवाएं देने के बाद गेट मीटिंग कर कार्य बहिष्कार पर जाने का फैसला ले लिए.

एसएमएस अस्पताल जयपुर, sms hospital jaipur, एसएमएस अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर, SMS hospital doctors on strike

जयपुर.SMS अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर से हुई मारपीट के मामले को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर सम्पूर्ण कार्य बहिष्कार कर रहे हैं. एक ही महीने में पहले महिला अस्पताल, फिर जनाना अस्पताल और अब एसएमएस अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स के साथ हुई मारपीट के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है.

एसएमएस अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर का कार्य बहिष्कार

सोमवार शाम गेस्ट्रोलॉजी वार्ड में हुई दो रेजिडेंट डॉक्टर से मारपीट के बाद डॉक्टर्स और एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रशासन के बीच मंगलवार देर रात तक वार्ता का दौर चला. लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया. यही वजह रही कि आरोपियों की गिरफ्तारी और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की मांग पर अड़े रेजिडेंट डॉक्टर ने बुधवार सुबह 9 बजे से संपूर्ण कार्य बहिष्कार पर चले गए.

पढ़ेंः जयपुरः शार्ट सर्किट से सैलून में लगा आग, लाखों का नुकसान

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान डॉक्टरों ने बताया कि वो यहां पर मरीजों की सेवाओं के लिए तैनात रहते हैं. लेकिन मार खाकर वो सेवाएं नहीं दे सकते. यहीं वजह है कि उन्होंने आईपीडी, ओपीडी और इमरजेंसी तक में सेवाएं देने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि बार-बार रेजिडेंट डॉक्टर्स के साथ हिंसक घटनाएं हो रही हैं. बावजूद इसके प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम नहीं कर रहा. उन्होंने कहा कि जब तक उनकी सभी मांगें नहीं मानी जाती, तब तक रेजिडेंट डॉक्टर काम पर नहीं लौटेंगे.

पढ़ेंः जयपुरः रेजिडेंट डॉक्टर से मारपीट का मामला, SMS अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने किया अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार

बता दें कि इससे पहले भी रेजिडेंट डॉक्टर अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा के लिए बाउंसर लगाने की मांग कर चुके हैं. लेकिन प्रशासन की ओर से महज आश्वासन देकर रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म करा दी जाती है. लेकिन इस बार डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details