राजस्थान

rajasthan

अजमेरः बुजुर्ग की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, 168 पर पहुंचा आंकड़ा

By

Published : May 4, 2020, 8:30 AM IST

Updated : May 24, 2020, 5:11 PM IST

अजमेर में रविवार देर रात 65 साल के एक बुजुर्ग की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. संक्रमित होने के बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. वहीं, संक्रमित बुजुर्ग जिन-जिन लोगों के संपर्क में आए थे, उन सभी को ट्रेस किया जा रहा है.

Ajmer News, अजमेर मे कोविड-19
अजमेर में एक बुजुर्ग की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

अजमेर. देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, रेड जोन में आ चुके अजमेर में कोविड-19 के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. रविवार देर रात अजमेर में 65 साल के एक बुजुर्ग की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद जिले में मरीजों का आंकड़ा 168 पर पहुंच गया है.

पढ़ें:कई राज्य अपने मजदूर लेना नहीं चाहते, इसलिए प्रवासी धैर्य बनाकर रखें: अशोक गहलोत

कोरोना संक्रमित मिले बुजुर्ग नवाब का बेड़ा क्षेत्र के रहने वाले हैं. संक्रमित होने के बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. बुजुर्ग की पत्नी और उनके परिजनों के साथ ही उसके संपर्क में आने वालों की जांच की जा रही है. संक्रमित बुजुर्ग जिन-जिन लोगों के संपर्क में आए थे, उन सभी को ट्रेस किया जा रहा है.

पढ़ें:Corona से मौत के बाद शव से परिजनों ने बनाई दूरी, प्रशासन को करना पड़ा अंतिम संस्कार

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी ने बताया कि धान मंडी दरगाह बाजार स्थित नवाब का बेड़ा इलाके में रहने वाले 65 साल के बुजुर्ग की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बताया गया है कि सेवानिवृत्त होने के कारण बुजुर्ग घर में थे. फिर भी चिकित्सा विभाग लगातार ट्रेसिंग कर रहा है. उनके परिवार में पत्नी, बेटे और अन्य की स्क्रीनिंग की जा रही है और सैंपल भी लिए जाएंगे.

लापरवाही से बढ़ा आकंड़ा, एक युवक की हुई मौत
अजमेर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 168 तक पहुंच चुकी है. वहीं, एक युवक की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत भी हो चुकी है. लगातार बढ़ रहा आंकड़ा अजमेर के लिए परेशानी का कारण बन चुका है. लोगों की लापरवाही अजमेर के लिए भारी पड़ती जा रही है. पुलिस-प्रशासन की ओर से लगातार अपील की जा रही है कि लोग अपने घरों में ही रहें, एक-दूसरे के संपर्क में ना आए. इसके बावजूद लोग कर्फ्यू क्षेत्र में इधर से उधर जा रहे हैं. जिसके चलते संक्रमण फैल रहा है.

40 मरीज हुए स्वस्थ्य, जयपुर से भी 5 डिस्चार्ज
वहीं, अजमेर के लिए राहत की खबर भी है. अब तक डॉक्टर्स के प्रयास से अजमेर में 40 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं. इसके अलावा 5 मरीज जयपुर में भर्ती किए गए थे, उन्हें भी डिस्चार्ज कर दिया गया है. ये सभी एक ही परिवार के हैं और अजमेर में सबसे पहले संक्रमित हुए थे.

Last Updated : May 24, 2020, 5:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details