राजस्थान

rajasthan

जयपुर: तय कीमत से अधिक दरों पर बेच रहे थे रेमेडेसिवीर इंजेक्शन, औषधि नियंत्रक विभाग की कार्रवाई

By

Published : Apr 23, 2021, 10:46 PM IST

जयपुर में औषधि नियंत्रक विभाग की ओर से रेमेडेसिवीर और टोसिलिजुमैब इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए बनाई गई एक टीम ने दो अस्पतालों पर कार्रवाई की है. जहां इंजेक्शन तय किए गए मूल्य से अधिक कीमत पर बेचा जा रहा था.

jaipur latest news,  rajasthan latest news
औषधि नियंत्रक विभाग की कार्रवाई

जयपुर. औषधि नियंत्रक विभाग की ओर से रेमेडेसिवीर और टोसिलिजुमैब इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए बनाई गई एक टीम ने शुक्रवार को जयपुर के दो अस्पतालों पर कार्रवाई की है. जहां यह पाया गया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन तय किए गए मूल्य से अधिक कीमत पर बेचा जा रहा था.

बता दें कि चिकित्सा विभाग की टीम ने विद्याधर नगर स्थित गणाधिपति पुरुषोत्तम शेखावाटी हॉस्पिटल और विद्याधर नगर में ही स्थित दाना शिवम हार्ट एंड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पर करवाई की. जहां पाया गया कि इन दोनों अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन 3490 से लेकर 5400 तक बेचा जा रहा था. जबकि सरकार की ओर से इस इंजेक्शन का 2800 मूल्य निर्धारित किया गया है.

पढ़ें:राजस्थान में बढ़ी सख्ती, एक जिले से दूसरे जिले में नहीं जा सकेंगे...और क्या कुछ बदला पढ़ें एक क्लिक में

दरअसल चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन के निर्देश पर इंजेक्शन की कालाबाजारी को नियंत्रित करने के लिए एक टीम का गठन किया गया था. जिसमें औषधि नियंत्रक विभाग के दिनेश कुमार तनेजा, मनीष कुमार मोदी और कोमल रूपचन्दानी और राजस्थान फार्मेसी कौंसिल के सदस्य नवीन सांघी को शामिल किया गया है.

ऐसे में कालाबाजारी को रोकने के लिए इन टीमों की ओर से जयपुर के अलग-अलग स्थानों पर इंजेक्शन से जुड़े स्टॉक अस्पतालों में चेक किए जा रहे हैं. इसके अलावा हर दिन एक रिपोर्ट तैयार करके औषधि नियंत्रक संगठन को भेजी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details