राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में पांचों सरकारी बिजली कंपनियों में 2355 पदों पर जल्द होगी भर्ती

राजस्थान की पांचों सरकारी बिजली कंपनियों में जल्द ही इंजीनियर और अधिकारियों के 2355 पदों पर भर्ती की जाएगी. इस संबंध में नियमों में संशोधन के बाद सरकार ने कंपनियों को फाइल लौटा दी है. बताया जा रहा है कि इस बार प्रदेश की सरकारी बिजली कंपनियों की भर्तियों में राजस्थान की संस्कृति इतिहास और सामान्य ज्ञान से जुड़े प्रश्नों का अंक भारत बढ़ा दिया गया है.

By

Published : Jan 8, 2021, 5:36 AM IST

Rajasthan News, बिजली कंपनियों में भर्ती
राजस्थान की सरकारी बिजली कंपनियों में होगी भर्ती

जयपुर.प्रदेश की पांचों सरकारी बिजली कंपनियों में जल्द ही इंजीनियर और अधिकारियों के 2355 पदों पर भर्ती की जाएगी. लेखाकार और कार्मिक अधिकारियों के लिए इसमें एमबी डिग्री की योग्यता के नियमों में संशोधन को मंजूरी देने के बाद प्रदेश सरकार से यह फाइल वापस बिजली कंपनियों में लौट आई है. अब भर्ती के लिए जल्द ही आवेदन मांगे जाएंगे.

पढ़ें:शिक्षा विभाग में तबादलों की दौर जारी, अब कार्यालय सहायकों और सहायक प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला

भर्ती करने वाली एजेंसी को इन कंपनियों ने आवेदन फॉर्मेट में बदलाव करने को भी कहा गया है. इस बार प्रदेश की सरकारी बिजली कंपनियों की भर्तियों में राजस्थान की संस्कृति इतिहास और सामान्य ज्ञान से जुड़े प्रश्नों का अंक भारत बढ़ा दिया गया है. वहीं, पांचों बिजली कंपनियों के पदों के लिए एक बार ही आवेदन किया जाए, इसकी भी व्यवस्था की गई है.

पढ़ें:राजस्थान : 27 हजार पंचायत सहायकों को बड़ी राहत...अटका मानदेय हुआ जारी

बिजली कंपनियों में इन पदों पर होगी भर्ती
प्रदेश की पांचों बिजली कंपनियों में एईएन और जेईएन के 1050 पदों पर भर्ती होगी. वहीं, लेखा व कार्मिक विंग के 15 और मंत्रालय कर्मचारियों के 1290 पदों पर भर्ती की जाएगी.

बस्सी सब डिवीजन के सहायक अभियंता एपीओ
गुरुवार को जयपुर डिस्कॉम के बस्सी सब डिवीजन के सहायक अभियंता विजय सिंह मीणा को एपीओ कर जयपुर जोन हेड क्वार्टर पर लगा दिया गया है. डिस्कॉम प्रबंध निदेशक एके गुप्ता के निर्देश पर सचिव प्रशासन कैलाश यादव ने ये कार्रवाई की गई. बताया जा रहा है विजय सिंह मीणा की प्रबंधन को काफी शिकायत मिली थी. वहीं, मीणा एक ही जगह लंबी पोस्टिंग पर थे, जिसके चलते उन्हें हटाया गया. वहीं, प्रदेश की बिजली वितरण कंपनियों के प्रबंधन ने रबी सीजन में बिजली सप्लाई और वित्तीय वर्ष में रेवेन्यू वसूली का काम होने के कारण इंजीनियरों के तबादलों की लंबी जोड़ी सूची निकालने से इनकार कर दिया है. हालांकि उचित स्थानों पर कर्मचारियों की जरूरत और प्रशासनिक कारणों से तबादले किए जा रहे हैं, लेकिन फिलहाल लंबी सूची नहीं निकाली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details