राजस्थान

rajasthan

Good News for MBBS : मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पड़े 840 पदों पर जल्द होगी भर्ती

By

Published : Jun 22, 2022, 11:30 AM IST

राजस्थान में जल्द ही मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पड़े 840 पदों पर भर्ती (Recruitment of Medical Officer in Rajasthan) होगी. आरयूएचएस कुलपति डॉ. सुधीर भंडारी के अनुसार चिकित्सा विभाग से भेजी अभ्यर्थना मिल गई है. कोशिश है कि जल्द से जल्द प्रक्रिया को शुरू की जाएगी.

Good News for MBBS
Good News for MBBS

जयपुर.प्रदेश में खुल रहे नए मेडिकल कॉलेजों के लिए नेशनल मेडिकल कमिशन की गाइड लाइन के अनुसार मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती (Recruitment of Medical Officer in Rajasthan) होनी है. जिसके लिए चिकित्सा विभाग ने आरयूएचएस को अभ्यर्थना (candidacy) भेजी है. वित्त विभाग की मंजूरी के बाद मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पड़े 840 पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है. जल्द आवेदन के संबंध में विज्ञप्ति जारी की जाएगी.

प्रदेश की पीएचसी, सीएचसी, सब डिविजनल हॉस्पिटल और सेटेलाइट अस्पताल को क्रमोन्नत किया गया है. साथ ही प्रदेश में नए मेडिकल कॉलेज भी खुल रहे हैं. ऐसे में चिकित्सा विभाग ने मेडिकल ऑफिसर के रिक्त 840 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय को अभ्यर्थना भेज दी है. वहीं, आरयूएचएस (RUHS) ने भी मेडिकल अफसरों के 840 पदों पर भर्ती के लिए 15-20 दिन में विज्ञप्ति जारी कर आवेदन मांगने की तैयारी कर ली है.

पढ़ें- Admission in Rajasthan University: एडमिशन के लिए 24 जून से 7 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

बताया जा रहा है कि अनारक्षित वर्ग के 305 पद, आर्थिक कमजोर वर्ग के 83, अन्य पिछड़ा वर्ग के 176, अनुसूचित जाति के 134, अनुसूचित जनजाति के 100, एमबीसी वर्ग के 42, विशेष योग्यजन के 33 और एक्स सर्विस मेन के 42 पदों पर भर्ती की जाएगी. आरयूएचएस कुलपति डॉ. सुधीर भंडारी के अनुसार चिकित्सा विभाग से भेजी अभ्यर्थना मिल गई है. कोशिश है कि जल्द से जल्द प्रक्रिया को शुरू की जाएगी. मेडिकल ऑफिसर की भर्ती होने से मरीजों को भी बड़ी राहत मिल सकेगी.

बता दें कि राज्य सरकार कोरोना महामारी के दौरान भी मेडिकल ऑफिसर के 2736 पदों पर भर्ती कर चुकी है. दंत चिकित्सा अधिकारियों के पदों पर सालों से भर्ती का इंतजार है. फिलहाल, राजस्थान स्टेट डेंटल काउंसिल में करीब 8500 दंत चिकित्सक पंजीकृत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details