राजस्थान

rajasthan

रेमडेसिवीर, ऑक्सीमीटर और एंबुलेंस पर टैक्स घटाना केवल Image Making का प्रयास...सुनिये कांग्रेस नेताओं के बयान

By

Published : Jun 12, 2021, 9:28 PM IST

Updated : Jun 13, 2021, 11:24 AM IST

जीएसटी काउंसिल की 44वीं बैठक (GST Council Meet) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में शनिवार को नई दिल्ली (New Delhi) में आयोजित हुई, जिसमें रेमडेसिवीर, ऑक्सीमीटर और एंबुलेंस पर जीएसटी काउंसिल के टैक्स घटाने पर राजस्थान कांग्रेस के नेताओं का रिएक्शन सामने आया है. आप भी सुनिये किसने क्या कहा...

44th GST Council Meeting
रेमडेसिवीर, ऑक्सीमीटर और एंबुलेंस पर घटा टैक्स

जयपुर.जीएसटी काउंसिल ने आज शनिवार को कोरोना से जुड़ी दवाएं और अन्य राहत सामग्रियों पर मंत्री समूह की सिफारिशों को मंजूर किया. जिसमें रेमडेसिवीर, ऑक्सीमीटर और एंबुलेंस पर टैक्स घटाया गया है. लेकिन जीएसटी काउंसिल की ओर से लिए गए निर्णय की टाइमिंग पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाते हुए इसे देर से आने, उसके बाद भी दुरुस्त नहीं आने का उदाहरण माना है.

राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress Leaders) के नेताओं ने सीधे तौर पर इसे केवल सरकार की छवि बचाने के प्रयास वाला निर्णय मानते हुए कहा है कि जीएसटी काउंसिल ने दवाइयों और स्वास्थ्य उपकरणों पर केंद्र सरकार ने जो कमी की है, यह कमी मात्र वाहवाही लूटने का एक प्रयास है.

जीएसटी काउंसिल के फैसले पर कांग्रेस नेताओं के बयान...

इनकी जिस समय देश को सबसे ज्यादा जरूरत थी, जनता की मांग थी, राहुल गांधी, अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) समेत विपक्ष के नेताओं की केंद्र सरकार से मांग थी, उस समय इसे पूरा नही किया गया. उस समय सरकार ने जनता की नहीं सुनी, जब देश में लाखों लोग कोरोना से अपनी जान गंवा रहे थे. आज केंद्र मात्र वाहवाही लूटने का प्रयास कर रही है. अब इनकी स्वस्थ्य उपकरणों और दवाओं जी जरूरत इतनी नहीं है और इनकी खपत भी कम हो रही है.

मंत्री टीकाराम जूली का बयान...

पढ़ें :44th GST Council Meeting : राजस्थान ने मंत्री समूह की सिफारिशों का किया विरोध...केंद्र से मांगा जीएसटी क्षतिपूर्ति का 4635.29 करोड़ रुपया

ऐसे में सरकार का यह प्रयास केवल अपनी कमियों को दूर करने और इमेज मेकिंग का है, लेकिन जनता इसे अच्छे से पहचानती है. यह केवल जनता को भ्रमित करने की बात है. अच्छा होता कि यह निर्णय केंद्र सरकार (Central Government) पहली और दूसरी कोरोना की लहर (Corona First And Second Wave) के समय लेती.

Last Updated : Jun 13, 2021, 11:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details