राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा आज का दिन : भाजपा विधायक

राज्यसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की घोषणा का संकल्प पारित होने के बाद प्रदेश भाजपा के विधायकों में भी खुशी की लहर है. भाजपा विधायक केंद्रीय मोदी सरकार के इस कदम को ना केवल ऐतिहासिक करार दे रहे हैं, बल्कि यह भी कह रहें हैं कि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है.

By

Published : Aug 5, 2019, 7:39 PM IST

article 370, bjp, rajasthan

जयपुर.आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प पारित होने से राजस्थान भाजपा विधायकों में खुशी की लहर है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में राजस्थान से आने वाले भाजपा विधायकों ने केंद्र सरकार के इस फैसले पर कुछ इस तरह अपनी प्रतिक्रिया दी.

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार का फैसला

मोदी है तो मुमकिन है : कालीचरण सराफ
पूर्व मंत्री और भाजपा के मौजूदा विधायक कालीचरण सराफ के अनुसार जो वादा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने किया था वह पूरा करने की ओर यह महत्वपूर्ण कदम है. कश्मीर पर केंद्र सरकार के फैसले के बाद एक बार फिर मोदी जी का नारा साकार हुआ है.

पढ़ें:देश में एक विधान, एक संविधान बेहद जरूरी, मोदी सरकार के फैसले का स्वागत : बसपा विधायक

अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा को मिलेगी शांति : वासुदेव देवनानी
पूर्व मंत्री और भाजपा के मौजूदा विधायक वासुदेव देवनानी ने केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत किया है. देवनानी के अनुसार आज का दिन भारत के लिए गौरवशाली दिन साबित हुआ है कि जो सपना जनसंघ के संस्थापक सदस्य श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देखा था वह साकार होने की ओर है. देवनानी के अनुसार श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा को सच्ची श्रद्धांजलि आज मिली है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लेह-लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने से यहां विकास की गति को रफ्तार मिल पाएगी. वहीं, इस फैसले के बाद इन राज्यों में अलगाववादी शक्तियों पर लगाम लग पाएगी.

अब देश में दो नहीं एक ही कानून चलेगा : रामलाल शर्मा
भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए इसे मोदी सरकार का ऐतिहासिक कदम करार दिया है. रामलाल शर्मा के अनुसार चुनाव से पहले जो वादा भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किया था उसे पूरा करने के लिए केंद्र सरकार के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम है. रामलाल शर्मा के अनुसार जो कहा वह करके दिखाया, यह केवल मोदी सरकार में ही संभव है.

स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा आज का दिन : सतीश पूनिया
भाजपा के विधायक और प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया ने भी मोदी सरकार के इस फैसले को ऐतिहासिक फैसला बताते हुए कहा कि आज का दिन इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा. पूनिया के अनुसार लोकतंत्र की जनसंख्या जनसंघ के संस्थापक सदस्य श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भावना आज साकार हुई है. उन्होंने कहा कि एक देश में एक विधान ही चलेगा और देश के नागरिकों की भावना को आज मोदी सरकार ने साकार किया.

पूनिया ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से कश्मीर से विस्थापित हजारों कश्मीरी पंडितों को भी राहत मिली होगी. जिन्हें कश्मीर का होने के बावजूद अब तक दंश झेलना पड़ता था. पूनिया के अनुसार देश में राष्ट्रवाद की भावना सर चढ़कर बोले यही भाजपा की मंशा है और सरकार इसमें कामयाबी हो रही है. उन्होंने केंद्र सरकार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को धन्यवाद दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details