राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 19, 2020, 5:58 PM IST

ETV Bharat / city

RCA की साधारण सभा की बैठक 20 नवंबर को, 4 जिला संघ हो सकते हैं बाहर

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की 20 नवंबर को होने वाली वार्षिक साधारण सभा की बैठक हंगामेदार हो सकती है. क्योंकि बैठक से 1 दिन पहले राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से बूंदी, भरतपुर, बांसवाड़ा, धौलपुर जिला संघों को बैठक से बाहर किए जाने की बात सामने आ रही है.

rajasthan cricket association,  rajasthan news
RCA की साधारण सभा की बैठक

जयपुर. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) की 20 नवंबर को होने वाली वार्षिक साधारण सभा की बैठक हंगामेदार हो सकती है. क्योंकि बैठक से 1 दिन पहले राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से चार जिला संघों को बैठक से बाहर किए जाने की बात सामने आ रही है. ऐसे में आरसीए के पदाधिकारी विचार-विमर्श करके कल होने वाली साधारण सभा की बैठक में चार जिला संघों को बाहर कर सकते हैं.

साधारण सभा की बैठक हंगामेदार हो सकती है

कौन से जिला संघों को किया जा सकता है बाहर...

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक साधारण सभा की बैठक में बूंदी, भरतपुर, बांसवाड़ा, धौलपुर जिला क्रिकेट संघों को बाहर किया जा सकता है. दरअसल राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि जिन जिला संघों के चुनाव लॉकडाउन के दौरान करवाए गए हैं उन्हें इस बैठक से बाहर किया जा सकता है. क्योंकि आरसीए ने लॉकडाउन के दौरान हुए जिला संघों के चुनाव में अपने ऑब्जर्वर नियुक्त नहीं किए थे. ऐसे में आरसीए इन जिला संघों के चुनाव को वैध नहीं मान रहा. जिसके चलते 20 नवंबर को होने वाली बैठक से पहले विधिक परामर्श लेकर इन 4 जिला संघों पर आरसीए कार्रवाई कर सकता है.

कोर्ट के आदेश से तीन जिला संघ होंगे शामिल...

वहीं इससे पहले आयोजित हुई राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक साधारण सभा की बैठक में तीन जिला संघों को शामिल नहीं किया था. जिसके बाद श्रीगंगानगर, अलवर और नागौर जिला क्रिकेट संघ कोर्ट चले गए थे. कोर्ट ने आरसीए को आदेश दिया है कि 20 नवंबर को होने वाली वार्षिक साधारण सभा की बैठक में श्रीगंगानगर, अलवर और नागौर जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों को शामिल किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details