राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर वितरित होगा राशन, ग्राम पंचायत स्तर पर कोर ग्रुप गठित

By

Published : Apr 11, 2020, 9:33 AM IST

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने शुक्रवार को बताया कि राज्य सरकार के राहत एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा पंचायत मुख्यालय पर पीईईओ (पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी ) की अध्यक्षता में कोर ग्रुप का गठन किया गया है. कोर ग्रुप को प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्य सुरक्षा योजना के चयनित लाभार्थियों के राशन का वितरण घर-घर करना होगा.

Ration in rural areas, राजस्थान न्यूज़
राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों में राशन वितरण के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर कोर ग्रुप गठित

जयपुर.कोविड-19 के कारण लॉकडाउन अवधि के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने और संपर्क रहित वस्तु विनियम सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्य सुरक्षा योजना के चयनित लाभार्थियों को राशन का वितरण घर-घर करना होगा. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने शुक्रवार को ये जानकारी दी.

राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों में राशन वितरण के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर कोर ग्रुप गठित

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि कोविड-19 के कारण लाॅकडाउन से उत्पन्न स्थितियों से निपटने और लाॅकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए राज्य सरकार के राहत एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा पंचायत मुख्यालय पर पीईईओ (पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी ) की अध्यक्षता में कोर ग्रुप का गठन किया गया है.

पढ़ें:कोरोना वॉरियर्स के लिए गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, आकस्मिक मृत्यु पर परिवार को देगी 50 लाख की सहायता राशि

सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा राशन वितरण के दौरान उचित मूल्य की निगरानी. दुकान पर सामाजिक दूरी बनाए रखने, दुकान का निरीक्षण करने और दुकानदार का सहयोग कर घर-घर राशन वितरण कराने के लिए ग्राम पंचायत स्तरीय कोर ग्रुप को अधिकृत किया गया है.

शासन सचिव के मुतबिक गांवों में घर-घर राशन वितरण करने के लिए पीईईओ ग्राम पंचायत के अन्य गांवों में राशन वितरण करने के लिए ग्राम स्तर के किसी अन्य कार्मिक को नियुक्त कर सकता है. उन्होंने बताया कि पीईईओ सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने और घर-घर राशन वितरण संबंधी कार्य में ग्राम पंचायत स्तरीय किसी भी राजकीय कार्मिक का भी सहयोग ले सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details