राजस्थान

rajasthan

Big News : महेश जोशी के बेटे के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज...पीड़िता ने लगाए गंभीर आरोप

By

Published : May 8, 2022, 6:08 PM IST

Updated : May 9, 2022, 6:29 AM IST

प्रदेश के जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी (Rape case Filed against son of Water Resources Minister) के खिलाफ एक युवती ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है. पीड़िता ने मंत्री के बेटे पर ब्लैकमेलिंग, शारिरिक शोषण और गर्भपात करवाने के भी गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही अपने और परिवार के जान का खतरा बताकर पीड़िता ने दिल्ली पुलिस से सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई है.

Rape case Filed against son of Water Resources Minister
जलदाय मंत्री के बेटे के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

जयपुर.राजस्थान के जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी के बेटे और युवा कांग्रेस नेता रोहित जोशी के खिलाफ एक युवती ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है. पीड़िता ने रोहित पर दुष्कर्म के अलावा ब्लैकमेल कर शारीरिक शोषण करने का भी गंभीर आरोप लगाया है. पीड़िता ने रोहित के खिलाफ दिल्ली दक्षिणी इलाके के सदर बाजार थाने में रविवार को एफआईआर दर्ज करवाई है. हालांकि पीड़िता ने उसके साथ दुष्कर्म होने का स्थान सवाई माधोपुर बताया है जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने जीरो नंबरी एफआईआर दर्ज कर मामला जांच के लिए महिला थाना सवाई माधोपुर भिजवाया है.

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि वह फेसबुक के माध्यम से रोहित जोशी के संपर्क में आई (Rape case Filed against son of Water Resources Minister) थी. 8 जनवरी 2021 को रोहित उसे अपने कुछ दोस्तों के साथ सवाई माधोपुर ले गया. नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया. इस दौरान आरोपी ने पीड़िता की अश्लील फोटो और वीडियो भी बना ली. जब पीड़िता ने रोहित की इन हरकतों का विरोध किया तो आरोपी उसे अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर उसे बदनाम करने की धमकी देने लगा.

जलदाय मंत्री के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज

पढ़ें. उन्नाव की एक और बेटी : नौकरी के पहले दिन ही नर्सिंग होम में नर्स की हत्या, रिश्तेदार बोले- 'रेप भी हुआ'

शादी का झांसा देकर करता रहा देहशोषण :पीड़िता ने शिकायत में बताया कि रोहित जोशी ने शादी का झांसा देकर जनवरी 2021 से लेकर अप्रैल 2022 तक उसका शोषण करता रहा. पीड़िता जब रोहित की हरकतों का विरोध करती तो उसके साथ काफी मारपीट की जाती थी. पीड़िता ने रोहित पर सवाई माधोपुर, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और जयपुर में अलग-अलग स्थानों पर देहशोषण करने के आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही पीड़िता ने रोहित पर उसके पिता महेश जोशी की धौंस दिखाकर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने और ब्लैकमेल करने के भी आरोप लगाए हैं.

पीड़िता ने बताया कि लगातार देहशोषण के चलते वो गर्भवती हो गई थी, लेकिन रोहित ने उसका गर्भपात करवा दिया. पीड़िता ने रोहित और उसके पिता महेश जोशी से अपने और परिवार को जान का खतरा बताते हुए दिल्ली पुलिस से सुरक्षा प्रदान करने की भी गुहार लगाई है. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 376, 328, 312, 366, 377, 506 और 509 के तहत प्रकरण दर्ज कर उसे अनुसंधान के लिए महिला थाना सवाई माधोपुर को भेज दिया है.

रेप की एफआईआर दर्ज

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा शपथ पत्र :राजस्थान के जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ दिल्ली में दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज होने के बाद सोशल मीडिया पर 100 रुपए के नॉन ज्युडीशियल स्टांप पर लिखा गया एक शपथ पत्र भी वायरल हो रहा है. शपथ पत्र में पीड़िता के अपनी मर्जी से रोहित के साथ जाने और किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं होने का जिक्र किया गया है. इसके साथ ही शपथ पत्र में किसी तरह की कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करने और कोई भी मामला दर्ज नहीं करवाने की बात भी लिखी गई है. शपथ पत्र पर 25 फरवरी 2022 की तारीख अंकित है. वहीं रोहित जोशी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के बाद राजनीतिक गलियारों में भी इस प्रकरण को लेकर चर्चाएं काफी जोरों पर हैं.

राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप चलते रहते हैं :जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ एक युवती ने दिल्ली में रेप और ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज करवाया है. दिल्ली पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर जीरो नंबर fir दर्ज कर सवाई माधोपुर एसपी को इसकी कॉपी भेज दी है. मामला मंत्री के पुत्र से जुड़ा है लिहाजा कांग्रेस ही नहीं भाजपा के नेता भी इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. जबकि रविवार को जयपुर के पिंजरापोल गोशाला में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने मामले पर कहा कि राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप चलते रहते हैं. प्रमोद जैन भाया ने कहा कि कई चीजें मनगढ़ंत होती हैं जिसका कोई आधार नहीं होता.

विधायक बोले, बेटियों की जगह बग्गा को सुरक्षा देनी है.

आप विधायक ने किया ट्वीट :दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान की रहने वाली लड़की मुझसे मिलने आई और अपना दर्द बयां किया. कांग्रेस मंत्री महेश जोशी के बेटे ने बलात्कार किया और अब मारने की धमकी दे रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिसभी Zero FIR कर गिरफ्तारी से बच रही है क्योंकि इन्हें तो बेटियों की जगह “बग्गा” को सुरक्षा देनी है.

Last Updated : May 9, 2022, 6:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details