राजस्थान

rajasthan

भारत-चीन तनाव पर बोले रणदीप सुरजेवाला...कहा- मोदी सरकार की प्राथमिकता देश नहीं...सिर्फ सत्ता है

By

Published : Jun 17, 2020, 12:27 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 12:45 PM IST

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना में हुई झड़प में एक अफसर सहित 20 जवान शहीद हुए हैं. इस मुद्दे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कई बातें कही. पढ़े पूरी खबर...

ndia china news, india china border news
रणदीप सुरजेवाला

जयपुर.भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस को संबोधित करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चीनी सेना के हमले में भारत के 20 जवानों की शहादत से देश में गम का माहौल है. हमारे जिन सैनिक भाईयों ने भारतमाता के लिए अपने प्राणों की आहूति दी है, उन पर हमें नाज है.

रणदीप सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस (पार्ट-1)

'PM ने साध लिया है मौन'

वहीं पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर मौन साध लिया है. कांग्रेस बार-बार पूछ रही है कि आखिर स्थित क्या है, लेकिन मोदी जी बताने को तैयार ही नहीं हैं. हमारे सेना के पूर्व अधिकारी भी कई दिनों से इस बात को लेकर आगाह कर रहे थे. लेकिन केंद्र की सरकार को तो सिर्फ सत्ता से ही प्यार है, देश से नहीं.

रणदीप सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस (पार्ट-2)

जनता से सच छिपाया जा रहा

उन्होंने कहा कि पीएम के लिए सत्ता ही एक मात्र उद्देश्य है. देश कुछ भी नहीं. जनता से सब कुछ छिपाया जा रहा है. सुरजेवाला ने रक्षा मंत्री से सवाल करते हुए कहा कि क्या रक्षा मंत्री के पास वीर सपूतों, उनकी पत्नियों और बच्चों के लिए कोई जवाब है.

यह भी पढ़ें-एलएसी पर झड़प में चीनी कमांडर ढेर, कई सैनिक भी हुए हताहत

उन्होंने कहा कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया. लेकिन मोदी सरकार ने क्या किया? देश के 130 करोड़ देशवासी पीएम के साथ हैं, लेकिन उन्हें जनता को विश्वास में लेना होगा. बात-बात पर ट्वीट करने वाले मोदी को बताना होगा कि बार्डर पर क्या हालात हैं. क्या अब भी हमारे सैनिक लापता हैं और अब तक वास्तव में कितने सपूत शहीद हो चुके हैं.

मोदी सरकार के लिए यह इम्तिहान की घड़ी

सुरजेवाला ने पीएम से सवाल करते हुए कहा कि क्या चीन ने हमारे हिस्से पर कब्जा कर लिया है. ये बात भी उन्हें जनता को बतानी होगी. देश सरकार के साथ है, लेकिन मोदी सरकार के लिए यह इम्तिहान की घड़ी है.

देश में खतरे में और रक्षा मंत्री रैली करने में मस्त हैं

रक्षा मंत्री पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया लेकिन रक्षा मंत्री राजनीतिक रैलियां कर रहे थे और अब रक्षा मंत्री ने चुप्पी साधे रखने के अलावा और क्या किया है. जनता जवाब चाहती है.

Last Updated : Jun 17, 2020, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details