राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राहुल गांधी के राजस्थान दौरे पर राज्यवर्धन राठौड़ Video जारी कर पूछे ये 7 सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को लेकर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राहुल गांधी के दौरे पर कई सवाल दागे हैं. राठौड़ ने किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ता और 10 फीसदी आरक्षण न लागू करने जैसे कई मुद्दे उठाए.

By

Published : Mar 26, 2019, 10:46 AM IST

राज्यवर्धन के राहुल से 7 सवाल

जयपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को लेकर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राहुल गांधी के दौरे पर कई सवाल दागे हैं. राठौड़ ने किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ता और 10 फीसदी आरक्षण न लागू करने जैसे कई मुद्दे उठाए.

राहुल गांधी एक दिन के दौरे पर मंगलवार को राजस्थान आ रहे हैं. यहां वह दो चुनावी रैलियां और पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे. राज्यवर्धन ने एक विडियो के जरिए राहुल गांधी से राजस्थान से जुड़े 7 सवालों के जवाब मांग रहे हैं. उन्होंने पूछा-

राज्यवर्धन राठौड़ द्वारा जारी वीडियो.
  • 1. आप यहां पर आए, 1,2,3,10 गिना यहां पर आपने ऐलान किया लेकिन अब तक किसानों का ऋण माफ नहीं हुआ.
  • 2. पीएम नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि की घोषणा की. राजस्थान के 65 लाख किसानों में से 30 लाख ने आवेदन पत्र दिए लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने वह सूची केंद्र को उपलब्ध नहीं कराई. इसका जवाब दो.
  • 3. पीएम मोदी ने देश के 50 करोड़ व्यक्तियों को इलाज के लिए 5 लाख रुपये हर साल उपलब्ध कराने की स्कीम की घोषणा की. आपने राजस्थान की भामाशाह योजना को भी बंद कर दिया, जिससे यह इलाज हो रहा था और आयुष्मान भारत को भी स्वीकार नहीं किया.
  • 4. आप आ रहे हैं राजस्थान और आपके दौरे के लिए आपकी सुरक्षा में पुलिस लगी है. जबकि यहां दो दिनों में यहां 10 रेप हुए है. प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति आपकी सरकार की देन है. हर महिला अपनी सुरक्षा का मांग रही है आपसे जवाब.
  • 5.आपने विधानसभा चुनाव के दौरान हर बेरोजगार नौजवान को साढ़े तीन हजार का भत्ता प्रति माह देने का वादा किया था. मार्च निकलता जा रहा है आचार संहिता लग चुकी है. सभी नौजवान मांग रहे हैं आपसे जवाब.
  • 6. मोदी ने पूरे देश 10 फीसदी आरक्षण आर्थिक आधार पर दिया पूरे देश में लागू हो रहा है लेकिन राजस्थान ने नहीं किया. नौजवान आपसे मांग रहा है जवाब.
  • 7.देश की सुरक्षा के लिए सर्जिकल स्ट्राइक हुई एयर स्ट्राइक हुई. पाकिस्तान तो समझ आता है कि वो उसको असफल बनाने की कोशिश कर रहा है लेकिन आप और आपके नेता भी उसको असफल बता रहे हैं. आप और पाकिस्तान एक ही भाषा बोल रहे हैं. राजस्तान के वीर और विरांगनाए आपसे मांग रही है जवाब.

बता दें कि राहुल गांधी आज सूरतगढ़, गंगानगर और बूंदी में रैली करते हुए जयपुर के रामलीला मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details