राजस्थान

rajasthan

Rajyasabha Election 2022: आज दाखिल करेंगे भाजपा प्रत्याशी नामांकन, दूसरा प्रत्याशी तय लेकिन रणनीतिक रूप से नहीं किया खुलासा

By

Published : May 31, 2022, 8:40 AM IST

Updated : May 31, 2022, 9:16 AM IST

राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का अंतिम दिन है. राजस्थान की 4 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी भी आज ही अपना नामांकन पत्र दाखिल (BJP Candidates to File Nomination Today) करेंगे. भाजपा की ओर से 1 सीट के लिए घनश्याम तिवाड़ी नामांकन दाखिल करेंगे.

Rajyasabha Election 2022
आज दाखिल करेंगे भाजपा प्रत्याशी नामांकन

जयपुर. राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का अंतिम दिन है राजस्थान की 4 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी भी (BJP Rajasthan Rajyasabha Candidates) आज ही अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. भाजपा की ओर से घनश्याम तिवाड़ी 1 सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगे (BJP Candidates to File Nomination Today) जबकि दूसरे प्रत्याशी के रूप में भी भाजपा ने नाम तय कर लिया है. लेकिन रणनीतिक तौर पर उसके नाम का खुलासा नामांकन के दौरान ही होगा.


दूसरी सीट पर बीजेपी अपने समर्थन से किसी उद्योगपति को चुनाव मैदान में (BJP to Field Subhash Chandra)उतारेगी. इसके लिए पूर्व में हरियाणा से राज्यसभा का चुनाव लड़ चुके डॉ सुभाष चंद्रा के नाम की चर्चा है. साल 2016 में डॉ चंद्रा ने भाजपा के ही समर्थन से हरियाणा में राज्यसभा का चुनाव लड़ा और जीता था. वहीं राजस्थान से जुड़े कुछ अन्य उद्योगपतियों के नामों पर भी चर्चा हुई है हालांकि बीजेपी ने अब तक अधिकृत रूप से किसी भी दूसरे प्रत्याशी के नाम का ऐलान या समर्थन दिए जाने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

पढ़ें-BJP Rajyasabha 2022 Mission: सुभाष चंद्रा की संभावित एंट्री से विरोधी खेमे में हलचल, कांग्रेस का तीसरा कैंडिडेट रहेगा कौन यही यक्ष प्रश्न!

इस शुभ मुहूर्त में भरा जाएगा नामांकन: भाजपा ने अपने विधायकों को सुबह 10 बजे राजस्थान विधानसभा में बुलाया है. जहां नामांकन से जुड़ा फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. वहीं 11:15 से 12:05 के बीच शुभ मुहूर्त में भाजपा प्रत्याशी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. भाजपा प्रत्याशी घनश्याम तिवाड़ी के प्रस्तावक के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उप नेता राजेन्द्र राठौड़ सहित कुछ अन्य विधायकों के नाम शामिल रहेंगे. वहीं नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी मौजूद रहेंगे.

Last Updated : May 31, 2022, 9:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details