राजस्थान

rajasthan

भाजपा की बैठक में महाराणा प्रताप के मोमेंटो के अपमान का मामला, राजपूत करणी सेना ने दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Mar 9, 2021, 10:31 PM IST

वल्लभनगर में आयोजित भाजपा की बैठक में महाराणा प्रताप के मोमेंटो के अपमान के बाद राजपूत करणी सेना में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है. राजपूत करणी सेना ने मांग की है कि भाजपा के नेता जल्द से जल्द माफी मांगे नहीं तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

BJP meeting,  Case of insulting Momento of Maharana Pratap
महाराणा प्रताप के मोमेंटो के अपमान का मामला

जयपुर. वल्लभनगर में आयोजित भाजपा की बैठक में महाराणा प्रताप के मोमेंटो के अपमान के बाद राजपूत करणी सेना में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है. राजपूत करणी सेना ने मांग की है कि भाजपा के नेता जल्द से जल्द माफी मांगे नहीं तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना मंगलवार को विधानसभा पहुंचे और मीडिया से मुखातिब हुए.

महाराणा प्रताप के मोमेंटो के अपमान का मामला

पढ़ें-SPECIAL : बोकारो के साकेत ने कोटा में टीचर्स का एग्जाम लेकर किया कोचिंग का चयन...अब जेईईमेन परीक्षा में बना टॉपर

महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि वल्लभनगर में उपचुनाव को लेकर भाजपा की एक बैठक आयोजित हुई थी. इसमें स्थानीय सांसद विधायक और अन्य नेता शामिल हुए थे. बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी मौजूद थे. मकराना ने कहा कि मीटिंग के दौरान महाराणा प्रताप के स्टैचू का एक मोमेंटो प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को दिया गया. इसके बाद उन्होंने वह मोमेंटो अपने पैरों के पास ही रख लिया.

मकराना ने कहा कि महाराणा प्रताप हमारे मान सम्मान से जुड़ा हुआ नाम है, वह भारत के पहले स्वतंत्रता सेनानी थे. उन्होंने देश के लिए मरना पसंद किया और घास की रोटी खाई. जिस महाराणा प्रताप के नाम पर भारतीय जनता पार्टी इस मुकाम तक पहुंची है उस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की ओर से इस तरह का अपमान करना देश और प्रदेश का अपमान है. उस मेवाड़ की धरती का भी अपमान है, जहां महाराणा प्रताप पैदा हुए हैं.

पढ़ें-अलवर रेप मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान, DGP को पत्र लिख मांगा जवाब

उन्होंने कहा कि यह महाराणा प्रताप की धूल तक नहीं है. महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि महाराणा प्रताप के इस अपमान के लिए भाजपा के सभी नेता जो मंच पर मौजूद थे, वह माफी मांगे. यदि भाजपा के नेता माफी नहीं मांगते हैं तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि यदि भाजपा के नेता माफी नहीं मांगते हैं तो वह प्रदेश में होने वाले 4 सीटों के उपचुनाव में उनके खिलाफ जाएंगे और इसके अलावा चारों राज्यों में भी जाएंगे जहां आने वाले दिनों में आम चुनाव होने हैं. मकराना ने कहा कि हाल ही में पुड्डुचेरी में एक कार्यक्रम भी किया गया, जिसमें मोदी और अमित शाह की सभा से ज्यादा भीड़ थी. मकराना ने कहा कि महाराणा प्रताप न केवल क्षत्रीय बल्कि सभी राष्ट्रवादी लोगों के अगवा हैं. इस आंदोलन में सभी लोगों का समर्थन भी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details