राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उपचुनाव के रण में जुबानी जंग हुई तेज, अब राठौड़ ने लगाया ये आरोप

प्रदेश में 3 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की जंग के बीच नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी, केन्द्र सरकार को आरोपित करने से पहले अपने गिरेबां में झांक कर देखें कि प्रदेश के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कौन कर रहा है ? ममता जी के पत्र का हवाला देकर अपने आर्थिक कुप्रबंधन का ठीकरा केन्द्र पर फोड़ना कहां न्यायोचित है. जबकि ममता दीदी की हार सुनिश्चित है.

By

Published : Apr 2, 2021, 10:31 AM IST

rajendra rathore targeted on cm gehlot
राठौड़ का सीएम गहलोत पर आरोप

जयपुर. राठौड़ ने एक बयान जारी कर कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद मार्च 2021 में रिकॉर्ड 1,23,902 करोड़ रुपए के सकल जीएसटी राजस्व की वसूली हुई है. राजस्थान में मार्च 20 में 2,820.44 करोड़ व मार्च 21 में 3,351.79 करोड़ रुपये का GST राजस्व यानी 19% की बढ़ोतरी हुई है.

पढ़ें :No Negative No Entry : राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर सख्ती, वाहनों को लौटाया वापस

राठौड़ ने कहा कि GST संग्रहण में रिकॉर्ड राजस्व एकत्रित करने पर आपको प्रसन्नता व्यक्त करनी चाहिए थी, लेकिन दुर्भाग्य है कि आपने ऐसा नहीं किया. आपने तो पेट्रोल पर 12% व डीजल पर 10% वैट की रिकॉर्ड वृद्धि, रोड सेस व बिजली दरों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी करके जनता की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

राठौड़ ने कहा कि सरकार के कुशासन में अघोषित आर्थिक आपातकाल लगा हुआ है. वैश्विक महामारी कोरोना काल का प्रकोप राजस्थान ही नहीं, बल्कि देश व विश्व ने झेला है. केन्द्र सरकार ने राज्य की आर्थिक हालात को सुधारने के लिए जो पैकेज दिया, उसका उपयोग सही तरीके से नहीं करना राज्य सरकार की नाकामी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details