राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मुख्य न्यायाधीश का एसएमएस अस्पताल में अव्यवस्था के कारण घर लौटना दुर्भाग्यपूर्ण : राजेंद्र राठौड़

एसएमएस अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस इंद्रजीत महांती शुक्रवार को नाराजगी जताते हुए घर लौट गए थे. इसको लेकर बीजेपी नेता और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

By

Published : Nov 7, 2020, 5:23 PM IST

Rajendra Rathore Target Congress, Rajendra Rathore's statement about CJ
राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर साधा निशाना

जयपुर. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एसएमएस अस्पताल में इलाज करा रहे हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांती शुक्रवार को नाराजगी जताते हुए घर लौट गए. इस मामले को लेकर भाजपा ने भी कांग्रेस की सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा है कि मुख्य न्यायाधीश द्वारा फटकार लगा कर इस तरह से घर लौटना दुर्भाग्यपूर्ण है.

राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर साधा निशाना

पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश एसएमएस अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर ऐसी प्रतिक्रिया दें, तो यह सरकार के लिए सही नहीं है. मुख्य न्यायाधीश का अव्यवस्था से नाराज होकर और फटकार लगाकर घर लौटना वाकई में दुर्भाग्यपूर्ण है.

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना को लेकर लचर चिकित्सा व्यवस्था चल रही है. कोई ऐसा वर्ग और कोई ऐसा स्थान नहीं है, जहां कोरोना नहीं फैल रहा हो. कोरोना को लेकर आम जनता तक परेशान हो रही है. राजस्थान के मुख्य न्यायाधीश भी इससे बचे नहीं रहे, उनका दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव आना प्रदेश की लचर चिकित्सा व्यवस्था का ही परिणाम है और यह चिकित्सा व्यवस्था पर सवालिया निशान है.

पढ़ें-मैं हमेशा प्रदेश के लिए उपलब्ध रहा हूं और रहूंगा, किसी को इसमें आशंका नहीं होनी चाहिए: सचिन पायलट

बता दें कि कोरोना के कारण हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांती अपने परिवार के साथ एसएमएस अस्पताल में भर्ती थे. मुख्य न्यायाधीश ने चिकित्सकों पर उनकी सही तरीके से देखभाल नहीं करने का आरोप लगाया था. राज्यपाल ने भी मेडिकल बोर्ड के सदस्यों को तलब किया है.

दअरसल एसएमएस अस्पताल में महांती की नियमित जांच की गई, जिसमें वे स्वस्थ पाए गए. इसके बाद भी उन्हें अस्पताल में भर्ती रखा गया. इस पर उन्होंने सवाल उठाया. इस बात को लेकर महांती ने नाराजगी जताई और वापस घर लौट गए. फिलहाल माहांती का मेडिकल बोर्ड की देखरेख में घर पर ही इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details