राजस्थान

rajasthan

सैन समाज के हर परिवार को 10 हजार रुपए देकर राहत प्रदान करे राज्य सरकार: राजेन्द्र राठौड़

By

Published : May 17, 2020, 10:30 AM IST

लॉकडाउन के चलते देश के सभी प्रतिष्ठान और संस्थान बंद चल रहे थे. इसके बावजूद अब कुछ दुकानों को खोलने की परमिशन मिल चुकी है. इस बीच सेन समाज की स्थिति बेहद खराब है, सरकार से इनको किसी प्रकार से राहत नहीं प्रदान की जा रही है. इसके चलते नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख सेन समाज को राहत देने की मांग की है.

जयपुर न्यूज, jaipur news
राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री से की सेन समाज को राहत देने की मांग

जयपुर.कोविड-19 महामारी के संक्रमण के चलते बीते दिनों से चल रहे लॉकडाउन से अब धीरे-धीरे राहत दी जा रही है. लेकिन इसके बावजूद आज नाई, हेयर सैलून या फिर कहे सेन समाज की स्थति बेहद खराब हो गई है. अब प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस काम में जुटे सेन समाज के परिवारों को राहत देने की मांग की है.

राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री से की सेन समाज को राहत देने की मांग

राठौड़ ने कहा कि लॉकडाउन के चलते पिछले 52 दिनों से सेन समाज से आने वाले नाई और हेयर सैलून चलाने वालों के प्रतिष्ठान बंद रहे. ऐसे में रोज दुकान खोलकर कमाने खाने वाले इस समाज के लोगों की स्थिति काफी खराब हो चुकी है.

पढ़ें- जयपुरः सस्ते के कारण मानव शरीर से सौदा, सैनिटाइजेशन में इस्तेमाल होगा हाइड्रोजन पेरोक्साइड

ऐसी स्थिति में प्रदेश सरकार अब एक गाइडलाइन जारी कर इन परिवारों के प्रतिष्ठान भी खुलवाएं. साथ ही इनकी जांच करवाने के साथ नियमों के तहत इस काम की शुरुआत कराएं. ताकि ये भी सुरक्षित रहकर अपना परिवार चला सके. वहीं, मौजूदा हालातों में इन परिवारों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह खराब हो चुकी है. ऐसे में प्रदेश सरकार इस काम में जुटे प्रत्येक परिवार को 10 हजार रुपए की आर्थिक मदद भी दे, जिससे इनका गुजर-बसर चल सके.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में लगभग हर प्रतिष्ठान बंद रहा. लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे उनमें छूट दी गई और कई प्रतिष्ठान और संस्थान खोले गए. लेकिन इस बीच हेयर सैलून और नाई की दुकान बंद रहे. इस रोजगार से जुड़े परिवार रोजाना कमाकर खाने वाले हैं, लिहाजा आर्थिक रूप से उनकी स्थिति बेहद खराब हो गई. इसके चलते भाजपा के नेता उनको राहत देने के लिए लगातार मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details