राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राइट टू हेल्थ योजना पर राजेंद्र राठौड़ का कटाक्ष, कहा- पहले विभाग के खाली पड़े पद भरे सरकार

कांग्रेस सरकार प्रदेशवासियों को राइट टू हेल्थ की सौगात देने जा रही है. मुख्यमंत्री ने आगामी विधानसभा सत्र से इसे लागू करने के संकेत भी दे दिए हैं. लेकिन भाजपा ने सरकार की प्रस्तावित योजना को लेकर निशाना साधा है.

By

Published : Jun 3, 2019, 6:01 PM IST

पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़

जयपुर. प्रदेश की गहलोत सरकार अब प्रदेशवासियों को राइट टू हेल्थ की सौगात देने जा रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगामी विधानसभा सत्र से इसे लागू करने के संकेत भी दे दिए हैं. लेकिन उससे पहले ही विपक्ष के रूप में भाजपा ने गहलोत सरकार की प्रस्तावित योजना को लेकर बड़ा कटाक्ष किया है. पूर्व चिकित्सा मंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता राजेंद्र राठौड़ ने सरकार की इस प्रस्तावित राइट टू हेल्थ योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि गहलोत सरकार कपोल कल्पित बातें कर रही है.

राइट टू हेल्थ योजना पर राजेंद्र राठौड़ का कटाक्ष, कहा- पहले विभाग के खाली पड़े पद भरें सरकार

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में पहले से चल रही भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को इसी सरकार ने धीरे-धीरे कमजोर करने का काम किया है. वहीं केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को भी प्रदेश सरकार ने अब तक नहीं अपनाया. जबकि इस योजना से प्रदेश के 3 करोड़ से अधिक लोग सीधे तौर पर लाभ ले सकते थे. राठौड़ ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री राइट टू हेल्थ योजना की बात करते हैं. लेकिन चिकित्सा महकमे में सुपर स्पेशलिटी के 70 फीसदी पद खाली चल रहे हैं. इसलिए सरकार पहले इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का काम करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details