राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस का 'मास्क पहनो इंडिया अभियान'...राजस्थान यूथ कांग्रेस बांटेगी 5 लाख मास्क

By

Published : Apr 28, 2020, 3:45 PM IST

राजस्थान यूथ कांग्रेस को टास्क दिया गया है कि वह राजस्थान में 5 लाख मास्क बनाकर बांटे. राजस्थान में इस अभियान की शुरुआत हो चुकी हैं और प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाकर ने कहा कि उन्होंने अपने तमाम जिला अध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं की जिला अध्यक्ष 10 हजार और प्रदेश पदाधिकारी 5 हजार मास्क वितरित करें.

यूथ कांग्रेस बांटेगी 5 लाख मास्क, Youth Congress will distribute 5 lakh mask
राजस्थान यूथ कांग्रेस बांटेगी 5 लाख मास्क

जयपुर.कोरोना वायरस के बचाव के लिए मुंह पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों की ओर से भी सभी से मास्क पहनने की अपील की गई है. इधर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा मास्क वितरित करने की जिम्मेदारी अपने हरावल दस्ते यूथ कांग्रेस को सौंपी हैं.

राजस्थान यूथ कांग्रेस बांटेगी 50,0000 मास्क

इसके तहत यूथ कांग्रेस पूरे देश में एक करोड़ मास्क वितरित करेगा. जिसके चलते राजस्थान यूथ कांग्रेस को भी टास्क दिया गया है कि वह राजस्थान में 5 लाख मास्क बनाकर बांटे. राजस्थान में इस अभियान की शुरुआत हो चुकी है और प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाकर ने कहा कि उन्होंने अपने तमाम जिला अध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं की के जिला अध्यक्ष 10 हजार और प्रदेश पदाधिकारी 5 हजार मास्क वितरित करें.

पढ़ेंःजयपुर: पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संजय सर्किल के चिन्हित इलाके में लगाया गया कर्फ्यू

इसके साथ ही प्रदेश के यूथ कांग्रेस मुख्यालय पर भी बकायदा मास्क बनाने का काम चल रहा है. खुद मुकेश भाकर इस पूरे काम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. भाकर ने कहा कि प्रदेश में यूथ कांग्रेस की जिम्मेदारी है कि वह लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूक करें और उनके बीच में मास्क वितरण करें. ताकि इस बीमारी के फैलाव को रोका जा सके. मुकेश भाकर ने कहा कि इस अभियान से पहले भी जनता रसोई के माध्यम से यूथ कांग्रेस राजस्थान में लोगों को खाना भी पहुंचा रही थी.

पढ़ेंःगुजरात में फंसे उदयपुर के युवकों को अब घर वापसी का इंतजार, वीडियो जारी कर शासन-प्रशासन से लगाई गुहार

क्योंकि 3 मई नजदीक है और अगर ऐसे में लॉकडाउन अगर खुलता भी है तो भी सरकार की ओर से मास्क पहनना अनिवार्य होगा. ऐसे में लोगों को मास्क पर्याप्त संख्या में मिले इसके चलते यूथ कांग्रेस मास्क बनाने और वितरण करने के काम में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश कार्यालय हो या फिर जिलों में मास्क बनाने का काम हो इसमें राजस्थान के लोगों को ही रोजगार दिया जाना चाहिए. इसके निर्देश भी उन्होंने जारी किए हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा रोजगार भी जरूरतमंद लोगों को मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details