राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Rajasthan Weather Update: पड़ रही है कड़ाके की ठंड, अगले सप्ताह बदलेगा मौसम का मिजाज...जानिए अपने शहर का तापमान

प्रदेश में बर्फीली हवाओं का सितम (Rajasthan Weather Update) जारी है. कड़ाके की ठंड से ठिठुरन बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह से मौसम का मिजाज बदलेगा. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से कई जगह पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

By

Published : Jan 2, 2022, 12:16 PM IST

Rajasthan Weather Update
पड़ रही है कड़ाके की ठंड

जयपुर. प्रदेश में शीतलहर चल (Rajasthan Weather Update) रही है. ठंड से लोगों को आज भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आगामी सप्ताह में मौसम फिर करवट लेगा. 5 जनवरी से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का अलर्ट जारी किया गया है. 6 जनवरी से 8 जनवरी तक कई जगह पर हल्की बारिश और मावठ होने की संभावना है.

जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर और कोटा संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है. इसके साथ ही घना कोहरा छाए रहने और शीत लहर चलने की भी संभावना है.

पढ़ें-Fuel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम जारी, जानिए आज का रेट...

कड़ाके की ठंड से एक बार फिर जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है. कोहरा छाए रहने और मावठ का दौर जारी है. लोग सर्दी से बचाव के लिए अलाव और हीटर का सहारा ले रहे हैं.

प्रदेश में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature In Rajasthan)

प्रदेश में न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो अजमेर में 9 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 7.8 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 6.1 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 5 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 8.3 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 5.9 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 5.5 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 10.3 डिग्री सेल्सियस, सवाई माधोपुर में 6.9 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 8.4 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 8.4 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 9.5 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 11.7 डिग्री सेल्सियस.

पाली में 7.2 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 10 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 12.1 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 7.2 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 8.8 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 4.9 डिग्री सेल्सियस, गंगानगर में 7.4 डिग्री सेल्सियस, धौलपुर में 6.6 डिग्री सेल्सियस, नागौर में 7.1 डिग्री सेल्सियस, टोंक में 13.4 डिग्री सेल्सियस, बारां में 8.2 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 7.9 डिग्री सेल्सियस, डूंगरपुर में 13 डिग्री सेल्सियस, हनुमानगढ़ में 4.2 डिग्री सेल्सियस, जालौर में 11.2 डिग्री सेल्सियस, सिरोही में 10.6 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 4 डिग्री सेल्सियस, करौली में 3.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details