राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ ने 3 दिन के लिए हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

पीएचईडी विभाग और सरकार की ओर से मांगे नहीं माने जाने के बाद, अब राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि अप्रैल माह में विभाग के तकनीकी कर्मचारी 3 दिन तक हड़ताल पर रहेंगे और जलापूर्ति बाधित करेंगे.

By

Published : Dec 30, 2019, 11:02 PM IST

जयपुर की खबर, Water Works Employees may strike
राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ अप्रैल में कर सकते हैं हड़ताल

जयपुर.राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ लंबे समय से अपनी मांगो को लेकर सरकार से आग्रह कर रहा है. इसके बाजूद भी उनकी मांगे नहीं मानी जा रही हैं. जिससे परेशान होकर राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ ने हड़ताल पर जाने का निश्चय किया है.

मांगे नहीं पूरे होने पर राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ ने हड़ताल की दी चेतावनी

दरअसल, पीएचईडी विभाग में मुख्य अभियंता प्रशासक का पद महीनों से खाली पड़ा है. इसके चलते कर्मचारियों की डीपीसी नहीं हो रही और भर्ती भी रुकी हुई है. कर्मचारियों का कोई काम नहीं हो रहा. इसपर प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप यादव ने कहा कि कर्मचारियों के वेतन कटौती को लेकर हाईकोर्ट का स्टे आ गया है.

इसके बावजूद भी हाईकोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ा रही है और कर्मचारियों की वेतन कटौती लगातार जारी है. उन्होंने कहा कि हम लोग हमारी मांगों को लेकर कई बार ज्ञापन दे चुका हैं. यहां तक कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी ज्ञापन दिया जा चुका है.

पढ़ें:जयपुर एयरपोर्ट पर खराब मौसम का असर, 2 दर्जन से ज्यादा फ्लाइट लेट

इसके बावजूद भी हमारी मांगे नहीं मानी जा रही. मांगे नहीं माने जाने के बाद कर्मचारियों में जबरदस्त आक्रोश है. यादव ने कहा कि 27 दिसंबर को जल भवन पर हुए प्रदर्शन के बाद, राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ ने निर्णय किया है कि यदि सरकार हमारी मांग नहीं मानती है, तो अप्रैल माह में वे 3 दिन हड़ताल पर रहेंगे और पानी सप्लाई बाधित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details