राजस्थान

rajasthan

Rajasthan University: नहीं बढ़ेगी हॉस्टल फीस, एंट्री की टाइमिंग भी बढ़ाने के आदेश

By

Published : Sep 11, 2022, 2:01 PM IST

राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन ने सत्र 2022-23 के लिए छात्रावासों के प्रवेश शुल्क में की (Rajasthan University put hold on Hostel fees hike) गई बढ़ोतरी को स्थगित कर दिया है. साथ ही लंबे समय से हॉस्टल में प्रवेश के समय को लेकर उठ रही मांगों पर भी आदेश जारी किया है.

stay on Rajasthan University Hostel fee hike
Rajasthan University Hostel Timings Extended

जयपुर.राजस्थान विश्वविद्यालय से छात्रों के लिए राहत भरी खबर आई है. सत्र 2022-23 के लिए छात्रावासों (Rajasthan University put hold on Hostel fees hike) के प्रवेश शुल्क में की गई 10 फीसदी बढ़ोतरी को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. वहीं हॉस्टल में रह रहे विभिन्न विभागों के छात्र अब रात 10 बजे तक हॉस्टल जा सकेंगे. जबकि शोध और एलएलएम में अध्ययनरत छात्राओं के लिए रात में प्रवेश का समय 11 बजे तक रहेगा. इस संबंध में यूनिवर्सिटी के उप कुलसचिव डॉ. कुलदीप मिश्रा ने आदेश जारी किए हैं.

यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स लंबे समय से हॉस्टल में प्रवेश का समय बढ़ाए जाने की मांग कर रहे थे. जिसके बाद यूनिवर्सिटी (Rajasthan University Hostel Timings Extended) प्रशासन ने मांगों को मानते हुए ये फैसला लिया है. हालांकि प्रशासन की ओर से छात्रावासों में मेस की फीस बढ़ाए जाने का प्रस्ताव रखा गया है. जिस पर छात्र-छात्राओं से सहमति मांगी गई है. उधर, राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेज महाराजा, महारानी, कॉमर्स और राजस्थान कॉलेज में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी करने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. दूसरी प्रवेश सूची में चयनित विद्यार्थियों को संघटक कॉलेज में 13 सितंबर को दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा. साथ ही 15 सितबंर से 17 सिंतबर तक ऑनलाइन माध्यम से अपना प्रवेश शुल्क जमा करवाना होगा.

पढ़ें. Rajasthan University: लॉ एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी, अब होगी काउंसलिंग

आपको बता दें कि महारानी कॉलेज में साइंस, कॉमर्स और कला संकाय में प्रवेश के लिए कट ऑफ लिस्ट जारी की गई है. कोर्स (Rajasthan University Cut off list released) के साथ ऑनर्स में प्रवेश के लिए भी कटऑफ जारी कर दी गई है. वहीं, महाराजा कॉलेज ने बीएससी पास कोर्स और ऑनर्स की कटऑफ लिस्ट जारी की है. इसके साथ ही बीसीए की भी कटऑफ जारी की गई है. जबकि कॉमर्स कॉलेज ने बीकॉम, एबीएसटी, बीएडीएम, ईएएफएम, बीबीए और बीसीए की कटऑफ जारी की है. कॉमर्स कॉलेज में वेटिंग लिस्ट भी जारी की गई है. साथ ही राजस्थान कॉलेज ने बीए, बीए ऑनर्स और बीए एसएफएस कोर्स में प्रवेश के लिए लिस्ट जारी कर दी है. संघटक कॉलेजों में खाली सीटों पर ये दूसरी मेरिट कटऑफ लिस्ट निकाली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details