राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Sep 17, 2022, 10:59 AM IST

Rajasthan top 10 news
राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

जयपुर शहर में पीले पानी की सप्लाई, अधिकारियों ने जुटाए 450 स्थानों से पानी के सैंपल

जयपुर शहर के कुछ इलाकों में पिछले दो दिनों से आ रहे पीले पानी (yellow water supply in jaipur city) का सैंपल विभाग ने जांच के लिए भेजा. जांच में पानी के सैंपल की गुणवत्ता को संतोषप्रद माना है. वहीं जलदाय मंत्री ने अधिकारियों को पूरे मामले में मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिए हैं.

ED Raid in Rajasthan: क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के नाम पर ठगी, ईडी का कई शहरों में छापा

क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर करोड़ों की ठगी करने के मामले (Cryptocurrency Fraud) में ईडी ने शुक्रवार को राजस्थान के कई शहरों में छापेमारी (ED Raid in Rajasthan) की. ईस दौरान विभिन्न बैंकों के खातों में जमा 46.67 करोड़ रुपए की राशि को फ्रिज किया गया है.

Bijainagar Road Accident: अचानक लगे ब्रेक से हादसा, भिड़े 2 ट्रक... 1 की मौत

बिजयनगर के निकट नेशनल हाईवे हियालिया पुलिया पर दो ट्रकों में शनिवार सुबह भीषण टक्कर हो गई (Road Accident In Bijainagar). हादसे में एक चालक की मौत हो गई जबकि सहचालक की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस हादसे के दौरान पुलिस का मर्मस्पर्शी अंदाज भी देखने को मिला.

PCC Meet Today: पीसीसी मेंबर लिस्ट में गहलोत से पिछड़े पायलट!

आज राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पर पीसीसी की अहम बैठक होगी. इसमें अजय माकन, पीआरओ राजेन्द्र कुंपावत समेत नव नियुक्त 400 पीसीसी सदस्य शामिल होंगे. यहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के लिए आलाकमान को अधिकृत करने का प्रस्ताव पारित होगा.

Rajasthan: पीसीसी में भी परिवारवाद हावी, जहां निर्दलीय In वहां कांग्रेस Out

राजस्थान में कांग्रेस मेंबर बन चुके हैं, लेकिन उनके नामों को अभी भी सार्वजनिक नहीं किया गया है. आज होने वाली बैठक में जब सभी पीसीसी मेंबर (Rajasthan PCC Member List) पहुंचेंगे तब ही उनके नाम आउट होंगे. वहीं, इस लिस्ट में भी परिवारवाद हावी (Pariwarwad in Rajasthan Congress) है. देखिए ये रिपोर्ट.

राजस्थान के मानवतावादी अफसर! RPS हरिचरण मीणा ने महाराजा जयसिंह को बताया मुगलों का 'नौकर'

आरएएस केसर लाल मीणा , लक्ष्मीकांत बालोत और AAO के बाद आरपीएस हरिचरण मीणा भी धार्मिक मान्यताओं को लेकर सोशल मीडिया पर खुल कर सामने आ गए हैं (RPS officers on Social Media). मीणा ने कहा रामायण और महाभारत केवल मिथकीय ग्रंथ हैं. इतना ही नहीं उन्होंने महाराजा जयसिंह को लेकर भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली. इससे स्पष्ट है कि 'अफसरों की मानवतावादी टीम' धर्म से आगे बढ़कर अब जाति को टारगेट करने लगी है.

सुप्रीम कोर्ट के जज अजय रस्तोगी के काफिले से टकराई बोलेरो

उदयपुर में सुप्रीम कोर्ट के जज अजय रस्तोगी के काफिले में तेज रफ्तार बोलेरो घुस गई. वह डबोक एयरपोर्ट से सर्किट हाउस आ रहे (Supreme Court judge Ajay Rastogi in udaipur) थे, इसी दौरान बोलेरो काफिले से टकरा गई.

भरी पंचायत में दलित युवक के सिर पर मारे उल्टे जूते, वीडियो वायरल...यहां जानें पूरा मामला

देश में अब भी रूढ़ीवादी परंपराएं अन्याय को बढ़ावा देने का काम कर रही हैं. इन परंपराओं को तोड़ने पर आज भी समाज के ठेकेदार पंचायत में फरमान सुनाते हैं और सजा देते हैं, जबकि ऐसा करना कानूनन अपराध है. कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान के अलवर से सामने आया है, जहां भरी पंचायत में दलित युवक के सिर पर उल्टे जूते मारे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Udaipur Murder Case : कन्हैयालाल के हत्यारों को लेकर NIA टीम पहुंची उदयपुर, भारी पुलिस बल रहा तैनात

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल हत्याकांड मामला (Kanhaiya Lal Murder Case) शुक्रवार को एक बार फिर सुर्खियों में आ गया. कन्हैयालाल के हत्यारों को NIA अजमेर से उदयपुर लेकर आई. उन्हें भूपालपुरा थाने लाया गया फिर मौका ए वारदात पर ले जाया गया. दोनों बापर्दा गुनहगारों को तकरीबन 20 मिनट गाड़ी में बिठाकर रखा गया. टीम दोनों से सवाल जवाब करती देखी गई.

जैसलमेर में बीच बाजार तलवार लहराकर युवक ने मचाया उत्पात, देखें वीडियो

जैसलमेर शहर में बीच बाजार एक युवक ने हाथ में तलवार लेकर जमकर उत्पात मचाया. शहर के गड़ीसर रोड पर शुक्रवार को युवक ने बीच बाजार हवा में तलवार चलाना शुरू कर दिया. युवक खुद भी खून से लथपथ नजर आ रहा था. उसके शर्ट पर खून के छींटे थे. बताया जा रहा है कि युवक का किसी से मामूली झगड़ा हुआ था. इसके बाद उसने तलवार निकालकर हंगामा शुरू कर दिया. मामले की जानकारी पर कोतवाली थाना पुलिस पहुंची और लोगों की मदद से युवक को पकड़ा और थाने ले गई. पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत ने बताया कि युवक का नाम राकेश है जो हिस्ट्रीशीटर है. वहीं घटना से शहर में दहशत का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details