राजस्थान

rajasthan

एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 4, 2022, 12:59 PM IST

राजस्थान में अब तक क्या रहीं सुर्खियां, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में राजस्थान की 10 बड़ी खबरें.

Rajasthan top 10 news
राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

JEE MAIN बीआर्क और बी प्लांनिग का रिजल्ट सार्वजनिक, पहली बार राजस्थान से टॉपर, जयपुर की हर्षिता जैन लाई 100 परसेंटाइल

जेईई मेन 2022 में बीआर्क/ बी प्लानिंग के परीक्षा परिणाम (JEE Main B Arch and B Planning Result) को सार्वजनिक रूप से जारी किया है. इस नोटिफिकेशन में बी आर्क/बी प्लानिंग 2022 प्रवेश परीक्षा के आयोजन व परिणाम से के आंकड़े जारी किए गए. जबकि इस परीक्षा में शामिल हुए हजारों विद्यार्थियों को पहले ही उनके स्कोरकार्ड जारी कर दिए गए थे. जिसके 2 दिन बाद यह परीक्षा परिणाम से संबंधित आंकड़े जारी किए गए हैं.

Arun Singh on Congress: अरुण सिंह बोले- महंगाई है कंट्रोल में, कांग्रेस की मति भ्रम

बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस आज दिल्ली में महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रही है. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह मानते हैं कि देश में महंगाई पूरी तरह कंट्रोल में है. कांग्रेस नेताओं की मति भ्रम हो चुकी है. जयपुर आए सिंह की माने तो अगले चुनाव में कांग्रेस की गिनती करने लायक सीटें भी नहीं बचेगी. सिंह रविवार को भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे.

MLA अनिता भदेल ने महिला अपराध पर CM के बयान को बताया शर्मनाक, 'रेपिस्तान' के बहाने कसा तंज

भाजपा विधायक अनिता भदेल ने राजस्थान में बढ़ रहे महिला अपराधों को लेकर सीएम गहलोत पर निशाना साधा (Anita Bhadel targets CM Gehlot) है. उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत गृहमंत्री रहते हुए भी महिला अत्याचार को रोकने में विफल रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह को यकीन, SC ST अत्याचार प्रदेश में बनेगा सत्ता परिवर्तन का आधार

चित्तौड़गढ़ में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से शनिवार को एससी-एसटी पर अत्याचार मुद्दे को लेकर जिला स्तरीय सम्मेलन हुआ. सम्मेलन के दौरान केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने गहलोत सरकार को जमकर (Virendra Kumar targets Gehlot government) कोसा. दावा किया कि प्रदेश में हो रही यही ज्यादतियां सत्ता परिवर्तन का आधार बनेंगी.

नर्क से आजादः पहले पिलाई शराब फिर किया गंदा काम, पीड़िता ने Etv भारत को सुनाई दर्द की दास्तां

पहले देह व्यापार में धकेला और फिर 5 लाख में पीड़िता को बेचने की तैयारी थी. लेकिन इससे पहले सामाजिक संगठन, मानव तस्करी विरोधी टीम और ईटीवी भारत ने उसे दलदल से आजाद कराया. देह व्यापार के दलदल से आजाद होने के बाद Etv भारत पर सुनिये पीड़िता की दास्तां खुद उसकी जुबानी.

ज्योतिषियों की भविष्यवाणी, 2 माह में बदल जाएगा गहलोत का स्थान, पायलट को मिलेगी कमान

राजस्थान की पॉलिटिक्स में चल रही उठापटक की कयासबाजी को लेकर अब ज्योतिषियों की भविष्यवाणी भी सामने आई है. उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में शनिवार को ज्योतिष सम्मेलन के दौरान ज्योतिषियों ने राजस्थान में मुख्यमंत्री गहलोत के स्थान परिवर्तन के साथ ही सचिन पायलट को प्रदेश की कमान मिलने की भविष्यवाणी की है.

दिल्ली में कांग्रेस की रैली में ज्यादा भीड़ लाने वाले विधायकों को टिकट में मिलेगी प्राथमिकता

कांग्रेस की ओर से दिल्ली में 4 सितंबर को महंगाई के खिलाफ महारैली में भाग लेने के लिए सबसे ज्यादा कार्यकर्ता राजस्थान से जाएंगे. राजस्थान से जाने वाले कार्यकर्ताओं को चुनरी साफा पहनकर जाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही राजस्थान से अधिक भीड़ जुटाने के लिए राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने संकेत दिए हैं कि जो विधायक सर्वाधिक भीड़ लेकर जाएंगे. वे पद और टिकट में प्राथमिकता पर होंगे.

Jaipur: शराब पार्टी के दौरान उलझे मजदूर, दोनों की मौत

राजधानी के विश्वकर्मा थाना इलाके में शनिवार देर रात शराब पार्टी के दौरान आपस में भिड़े 2 मजदूरों की मौत हो गई ( liquor party in Jaipur). दोनों ने एक दूसरे पर पत्थरों से वार कर लहूलुहान कर दिया था.

Loot in Jaipur: पुलिस ने लाखों रुपए लूट की वारदात का किया पर्दाफाश, हरियाणा से 3 आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की भांकरोटा थाना पुलिस ने सिरसी रोड के बिंदायका इलाके में हुई लाखों रुपए की लूट का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने शनिवार को इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार (Police arrested three accused in robbery case) किया. आरोपियों के पास से पुलिस ने 6 लाख रुपए भी बरामद किए हैं.

आराध्य गोविंददेवजी मंदिर में मनाया गया राधाष्टमी पर्व, राधा रानी का किया गया पंचामृत अभिषेक

जयपुर छोटी काशी में आज राधाष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है. आराध्य गोविंददेवजी मंदिर में राधा जी का पंचामृत अभिषेक किया गया. मंदिर प्रांगण को फूल बांदरवाल से सजावट की गई. साथ ही बधाई गान के साथ उछाल लुटाई गई. वहीं, महिलाओं ने राधाष्टमी के अवसर पर अखंड सौभाग्य और सुख समृद्धि के लिए व्रत रखा है. वहीं पहली मर्तबा देवस्थान विभाग की ओर से ब्रजनिधि मंदिर में राधाष्टमी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details