राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राज्य ओलंपिक संघ में विवाद गहराया, दो गुटों में बंटा संघ, चुनाव की तारीख की घोषणा

राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ (Rajasthan State Olympic Association) दो गुटों में बंट गया है. दोनों नए गुटों ने अक्टूबर में फिर से चुनाव करवाने की घोषणा की है.

By

Published : Oct 3, 2021, 3:46 PM IST

Updated : Oct 3, 2021, 4:33 PM IST

Rajasthan State Olympic Association, Jaipur news
Rajasthan State Olympic Association,

जयपुर. राजस्थान ओलंपिक संघ के अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत के निधन के बाद अब राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ दो गुटों में बंट चुका है. जिसके बाद दोनों गुटों ने नए सिरे से चुनाव की घोषणा कर दी है.

राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष अनिल व्यास गुट की ओर से 23 सितंबर को कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई. जहां उन्होंने 4 पदों पर 19 अक्टूबर को चुनाव करवाने की घोषणा कर दी है. जबकि राजस्थान ओलंपिक संघ के महासचिव अरुण सारस्वत गुट की ओर से रविवार को कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई. उन्होंने इन्हीं 4 पदों पर 31 अक्टूबर को चुनाव करवाने की घोषणा की है.

राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ दो गुट में बंटा

यह भी पढे़ं.ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होंगे ग्रामीण ओलंपिक खेल...प्रदेश भर में लाखों खिलाड़ी लेंगे भाग

अरुण सारस्वत ने बताया कि चुनाव को लेकर उन्होंने रिटायर्ड जज भंवर सिंह भाटी को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है. रविवार को आयोजित हुई कार्यकारिणी की बैठक में भारतीय ओलंपिक संघ की ओर से पर्यवेक्षक हरिओम कौशिक भी पहुंचे.

राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ की कमान बीते 40 सालों से जनार्दन सिंह गहलोत के हाथों में थी लेकिन बीते दिनों उनके निधन के बाद राज्य ओलंपिक संघ की सत्ता हर कोई हथियाना चाह रहा है. ऐसे में विवाद इतना बढ़ गया कि दो अलग-अलग गुट तैयार हो गए और दोनों ने अलग-अलग तारीख को चुनाव की घोषणा कर दी है.

Last Updated : Oct 3, 2021, 4:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details