राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ में दो फाड़, 4 पदों पर 8 अधिकारी.. दोनों गुटों ने चुनाव करवा सौंपी जिम्मेदारी

राजस्थान राज्य ओलंपकि संघ ने खाली हुए 4 पदों पर रविवार को चुनाव करवाया है. चारों पदों पर सभी पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित किए गए हैं.

By

Published : Oct 31, 2021, 6:54 PM IST

Updated : Oct 31, 2021, 8:36 PM IST

Rajasthan State Olympic Association Elections, jaipur news, Rajasthan News
राजस्थान राज्य ओलंपकि संघ

जयपुर.अरुण सारस्वत गुट की ओर सेराजस्थान राज्य ओलंपिक संघ ने खाली पड़े चार पदों के लिए रविवार को चुनाव करवाया है. चारों पदों पर सभी पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित किए गए हैं. जहां प्रेसिडेंट पद पर अजीत सिंह राठौड़, चेयरमैन पद पर धनराज चौधरी, उपाध्यक्ष पद पर केके शर्मा और एग्जीक्यूटिव मेंबर पद पर तेजस्वी गहलोत को निर्विरोध निर्वाचित किया गया है.

राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ की स्पेशल जनरल और इलेक्शन मीटिंग का आयोजन जयपुर में किया गया. इस दौरान संघ के चार पदों पर पदाधिकारियों को निर्विरोध निर्वाचित किया गया. दरअसल 40 सालों तक राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ के अध्यक्ष पद की कमान संभाल रहे जनार्दन सिंह गहलोत के निधन के बाद राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ में लगातार विवाद की स्थिति बनी हुई है.

राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ के चुनाव

पढ़ें.राठौड़ के सियासी कद को भाजपा नहीं करती स्वीकार, उनको बनाना चाहिए था प्रदेशाध्यक्ष, बन गए सतीश पूनिया: खाचरियावास

ऐसे में संघ के महासचिव अरुण सारस्वत और उपाध्यक्ष अनिल व्यास की ओर से दो अलग-अलग गुट बनाए गए हैं. दोनों गुटों की ओर से अलग-अलग चुनाव भी संपन्न करवाए हैं. ऐसे में दोनों गुट एक दूसरे पर जुबानी हमला बोल रहे हैं और चुनाव को अवैध भी करार दे रहे हैं. जहां रविवार को अरुण सारस्वत की ओर से चुनाव कराए गए हैं. तो वहीं 17 अक्टूबर को अनिल व्यास की ओर से चुनाव करवाया गया था. दोनों ही गुटों ने अलग-अलग सदस्यों को निर्वाचित कर मनोनीत किया है.

इससे पहले भारतीय ओलंपिक संघ में भी विवाद की स्थिति बनी हुई है. अब यही स्थिति राजस्थान ओलंपिक संघ में भी देखने को मिल रही है. जिसके तहत एक गुट की अगुवाई अनिल व्यास कर रहे हैं जो भारतीय ओलंपिक संघ के सचिव राजीव मेहता से जुड़े हुए हैं. तो वहीं दूसरे गुट की अगुवाई अरुण सारस्वत कर रहे हैं जो भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा गुट से जुड़े हुए हैं.

Last Updated : Oct 31, 2021, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details