राजस्थान

rajasthan

फरमान: रोडवेज के बाद अब JCTSL पर भी RESMA, मांगों पर सहमति बनने के बाद हड़ताल खत्म...शनिवार को होगा संचालन

By

Published : Oct 22, 2021, 7:32 AM IST

Updated : Oct 22, 2021, 10:05 PM IST

राज्य सरकार ने रोडवेज पर रेस्मा (RESMA) लगाने के एक दिन बाद जेसीटीएसएल (JCTSL) पर भी रेस्मा लागू कर दी है. सरकार ने 21 अक्टूबर से 3 महीने के लिए यह रेस्मा लगाई है, इस दौरान जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड सेवाएं, कार्यालय संबंधित क्रियाकलाप अति आवश्यक सेवा घोषित रहेगी मतलब जेसीटीएसएल कर्मचारी हड़ताल पर नहीं जा सकते हैं. शाम को कर्मचारियों की मांगों पर सहमति बनने के बाद हड़ताल भी खत्म हो गई. ऐसे में शनिवार से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा.

JCTSL
JCTSL पर भी RESMA

जयपुर: रेस्मा (RESMA) लागू होने के बाद अब जेसीटीएसएल (JCTSL) कर्मचारी और उससे संबंधित लोग हड़ताल नहीं कर पाएंगे. सरकार ने 21 अक्टूबर से 3 महीने के लिए रेस्मा यानी Rajasthan Essential Services Maintenance Act लगाया. इस फरमान को मुख्यमंत्री की सहमति के बाद गृह विभाग ने जारी किया है. शुक्रवार को विभिन्न मांगों पर सहमति बनने के बाद हड़ताल खत्म कर दी गई. ऐसे में शनिवार से लो फ्लोर बसें संचालित की जाएंगी

आदेश के अनुसार राज्य सरकार ने राजस्थान अत्यावश्यक सेवाऐं अनुरक्षण अधिनियम, 1970 की धारा 2 में प्रदत्त शक्तियों (Assigned Powers) का प्रयोग करते हुए राजस्थान जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (Rajasthan Jaipur City Transport Service Limited) की समस्त सेवाओं, कार्यालयों और उनके क्रियाकलापों से संबंधित सेवाओं को 21 अक्टूबर से आगामी तीन माह तक अत्यावश्यक सेवा घोषित कर दिया है. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने दिवाली का त्यौहार और आने वाले दिनों में होने वाली पटवारी सहित अन्य परीक्षाओं को देखते हुए यह रेस्मा (RESMA) लगाई है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में आठ लाख कर्मचारियों को डीए में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ बोनस की दोहरी सौगात

हम आपको बता दें कि 1 दिन पहले ही घर विभाग ने आदेश जारी कर राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों की हड़ताल पर भी रोक लगाते हुए 20 अक्टूबर से आगामी 3 महीने के लिए रेस्मा (RESMA) लगाई हुई है.

कल से होगा बसों का संचालन

दीपावली से पहले बकाया एरियर और बोनस का भुगतान करने, निरीक्षण प्रणाली के व्यवहारिक नियमों को निरस्त करने और अन्य मांगों पर सकारात्मक सहमति बनने के बाद जेसीटीएसएल लो फ्लोर बसों के कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया. शनिवार से सभी बसों का सुचारु संचालन किया जाएगा.

Last Updated : Oct 22, 2021, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details