राजस्थान

rajasthan

मानेसर होटल में SOG की टीम खाली हाथ, विधायक भंवरलाल के नाम का नहीं मिला रजिस्टर

By

Published : Jul 17, 2020, 10:31 PM IST

Updated : Jul 18, 2020, 6:38 AM IST

राजस्थान में विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में वायरल हुए ऑडियो क्लिप की जांच करने के लिए मानेसर गई एसओजी की टीम को खाली हाथ रहना पड़ा है. करीब 15 मिनट तक SOG ने होटल के रिसेप्शन पर ही छानबीन की. विधायक भंवरलाल के नाम का होटल में रजिस्टर एसओजी को नहीं मिला है.

Rajasthan SOG Latest News,  Rajasthan SOG team leaves
राजस्थान SOG की टीम मानेसर से जयपुर के लिए हुई रवाना

मानेसर/जयपुर.राजस्थान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की एक टीम खरीद-फरोख्त प्रकरण में वायरल हुए ऑडियो क्लिप मामले में सचिन पायलट के समर्थक विधायकों से पूछताछ करने के लिए मानेसर पहुंची थी. विधायकों से पूछताछ करने के बाद टीम वहां से रवाना हो गई है. टीम ने विधायकों से करीब आधे घंटे तक पूछताछ की. हालांकि किन विधायकों से पूछताछ हुई है इसका खुलासा नहीं हुआ है.

राजस्थान SOG की टीम मानेसर से जयपुर के लिए हुई रवाना

बता दें कि राजस्थान में विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में वायरल हुए ऑडियो क्लिप के बाद सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी की तरफ से SOG में 2 FIR दर्ज करवाई गई है. जिसके बाद वायरल ऑडियो क्लीप की सत्यता की जांच करने के लिए एसओजी की एक टीम जयपुर से मानेसर पहुंची, लेकिन हरियाणा पुलिस ने एसओजी को मानेसर के आईटीसी ग्रैंड भारत रिसोर्ट के बाहर ही रोक दिया. एक घंटे बाद एसओजी की टीम को अंदर जाने की अनुमति मिली, जहां टीम ने करीब आधे घंटे विधायकों से पूछताछ की.

पढ़ें-राजेंद्र राठौड़ ने SOG के मानेसर जाने पर उठाए सवाल, कहा- कांग्रेस विधायकों को आतंकित करना चाहते हैं गहलोत

दरअसल, सचिन पायलट समर्थित विधायक हरियाणा के मानेसर में स्थित आईटीसी ग्रैंड भारत रिसोर्ट में ठहरे हुए हैं. मामले को लेकर एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि SOG को दर्ज करवाई गई पहली FIR में कांग्रेस और बीजेपी के दो मंत्रियों का और साथ ही जयपुर के एक निवासी का जिक्र किया गया है. वहीं दूसरी FIR में किसी भी व्यक्ति विशेष का जिक्र नहीं किया गया है. राठौड़ का कहना है कि जिन लोगों का जिक्र FIR में किया गया है, उनका इस पूरे प्रकरण में क्या रोल है, पहले इसकी जांच की जाएगी.

वहीं सोशल मीडिया पर ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद जिन लोगों की ऑडियो क्लिप में आवाज बताई जा रही है, उन लोगों की तरफ से ऑडियो क्लिप में उनकी आवाज होने की बात को सिरे से नकार दिया गया है. उन्होंने कहा कि ऑडियो क्लिप फेक है. जिसे लेकर ऑडियो क्लिप में आवाज किन लोगों की है, इसकी सत्यता की जांच करना बेहद आवश्यक है.

Last Updated : Jul 18, 2020, 6:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details